दिग्गज फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो व उनके एजेंट जार्ज मेंडेस कोरोना वायरस को लेकर देंगे यह बड़ी सुविधा

दिग्गज फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो व उनके एजेंट जार्ज मेंडेस कोरोना वायरस को लेकर देंगे यह बड़ी सुविधा

दुनियाभर में महामारी का रूप ले चुके कोरोना वायरस की वजह से 180 से अधिक देश प्रभावित हुए हैं. इनमें इटली व स्पेन जैसे राष्ट्रों में अधिक तबाही मची है. 

खतरनाक वायरस की वजह से अब तक 20 हजार से अधिक लोग मारे गए हैं, जिसमें अधिकांश मौतें यूरोपीय राष्ट्रों में हुई है. ऐसे में अब दुनियाभर के महान खिलाड़ी आगे बढ़कर मदद के हाथ बढ़ाने लगे हैं.
रोनाल्डो अस्पताल को दान देेंगे तीन आईसीयू

दिग्गज फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो व उनके एजेंट जार्ज मेंडेस कोरोना वायरस संक्रमण से निपटने के लिए पुर्तगाल के अस्पतालों को तीन आईसीयू देंगे. पुर्तगाली स्टार के प्रवक्ता ने बताया कि कि वे यूनिवर्सिटी हॉस्पिटल सेंटर आफ नार्दर्न लिस्बन को दो गहन चिकित्सा ईकाई (आईसीयू) देंगे जिसमें प्रत्येक की क्षमता दस बिस्तर की होगी. वे पोर्तो के संतो एंटोनियो अस्पताल को भी एक यूनिट देंगे. संतो एंटोनियो अस्पताल के निदेशक ने बोला कि इस समय यह महत्वपूर्ण है. हम रोनाल्डो औऱ मेंडिस का शुक्रिया करते हैं. उन्होंने देश के लोगों की मदद की है. इससे पहले मेंडिस साओ जाओ अस्पताल को 1000 मास्क व दो लाख गाउन दान कर चुके हैं.

अर्जेंटीना व बार्सिलोना के स्टार फॉरवर्ड लियोनल मेसी कोरोना वायरस से लड़ने के लिए 8.20 करोड़ रुपये (10 लाख यूरो) देने की घोषणा की है. मेसी की इस रकम को बार्सिलोना में अस्पताल क्लीनिक व घरेलू देश में स्वास्थ्य सेवाओं पर खर्च किया जाएगा.

हॉस्पिटल क्लीनिक ने ट्विटर पर लिखा, 'लियो मेसी ने क्लीनिक को कोरोना वायरस से लड़ने के लिए मदद की है. आपकी प्रतिबद्धता व मदद के लिए बहुत शुक्रिया, लियो. बार्सिलोना के पूर्व खिलाड़ी और मैनचेस्टर सिटी के मैनेजर पेप गॉर्डिओला ने भी इतनी ही रकम दान की है. उन्होंने एंजेल सोलर डेनियल फाउंडेशन व बार्सिलोना मेडिकल कॉलेज द्वारा लॉन्च किए गए कैंपेन में यह रकम दी. इटली के बाद यूरोप में स्पेन पर कोरोना वायरस का कहर सबसे ज्यादा टूटा है. यहां करीब 2700 लोग अपनी जान गंवा बैठे हैं व 40 हजार से ज्यादा पॉजीटिव केस सामने आए हैं.

दिग्गज टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर ने अपने देश स्विट्जरलैंड के लोगों के लिए 10 लाख डॉलर से अधिक राशि दान की. 20 बार के ग्रैंडस्लैम चैंपियन व उनकी पत्नी ने बुधवार को इस संकट से निबटने के लिए 10 लाख स्विस फ्रैंक (करीब आठ करोड़ रुपये) की धनराशि दी है. 

बता दें कि स्विट्जरलैंड में अब तक 10,897 मामले दर्ज हुए हैं व सौ से अधिक लोगों की मृत्यु हुई है. 

सार
मेसी ने दिए 8.20 करोड़ रुपये
कोरोना से लड़ने के लिए मैनचेस्टर सिटी के मैनेजर पेप ने भी इतनी ही राशि की दान
टेनिस स्टार रोजर फेडरर ने दिया करीब आठ करोड़ रुपये 
विस्तार