लेटैस्ट न्यूज़

मुंबई क्राइम ब्रांच ने लॉरेंस बिश्नोई के भाई अनमोल के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी करने का किया अनुरोध

सलमान खान के घर फायरिंग मुद्दे में अहम घटनाक्रम में मुंबई अपराध ब्रांच ने गृह मंत्रालय को पत्र लिखकर गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के भाई अनमोल के विरुद्ध लुकआउट नोटिस जारी करने का निवेदन किया है. अनमोल बिश्नोई ने घटना के कुछ घंटों बाद अपने फेसबुक प्रोफाइल के जरिए सलमान खान के घर पर हुई फायरिंग की जिम्मेदारी ली थी. इस हफ्ते की आरंभ में, मुंबई अपराध ब्रांच ने गोलीबारी की घटना में इस्तेमाल की गई दूसरी बंदूक बरामद की. सूरत की तापी नदी से तीन मैगजीन के साथ बंदूक बरामद की गई.

16 अप्रैल को कच्छ पुलिस ने दोनों आरोपियों को अरैस्ट कर मुंबई अपराध ब्रांच को सौंप दिया. बाद में, शहर की एक न्यायालय ने गोलीबारी की घटना के सिलसिले में दोनों आरोपियों को 25 अप्रैल तक मुंबई क्राइम शाखा की हिरासत में भेज दिया. आरोपियों की पहचान बिहार के विक्की गुप्ता (24) और सागर पाल (21) के रूप में हुई, जिन्हें मेडिकल जांच के बाद न्यायालय में पेश किया गया.

मुंबई अपराध ब्रांच की जांच अभी भी जारी है

मुंबई अपराध ब्रांच के मुताबिक, कथित तौर पर सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग करने वाले शूटरों के पास दो बंदूकें थीं और उन्हें 10 राउंड गोलियां चलाने का आदेश दिया गया था. 14 अप्रैल की सुबह, दो आदमी मोटरसाइकिल पर आए और अदाकार के आवास गैलेक्सी अपार्टमेंट के बाहर चार गोलियां चलाईं. घटना के बाद हमलावर तेजी से मौके से भाग गए. नज़र फुटेज से पता चला कि दोनों संदिग्धों ने टोपी पहन रखी थी और बैकपैक ले रखा था.

अनजान लोगों के लिए, गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई और गोल्डी बरार की धमकियों के बाद 2022 में सलमान की सुरक्षा का स्तर वाई-प्लस तक बढ़ा दिया गया था. अदाकार को पर्सनल बन्दूक ले जाने के लिए भी अधिकृत किया गया था और अतिरिक्त सुरक्षा के लिए उन्होंने एक नया बख्तरबंद गाड़ी भी खरीदा है.

Related Articles

Back to top button