वायरल

इस लड़की ने गलती से छू लिया मूंगफली का दाना और फिर…

आपने कई लोगों को यह कहते सुना होगा कि उन्हें किसी खास भोजन या वस्तु से एलर्जी है. यानि कि जैसे ही वे इसे खाते हैं या इसके संपर्क में आते हैं तो उन्हें दर्द महसूस होने लगता है. कुछ लोगों को मशरूम से एलर्जी होती है तो कुछ को दूध या मूंगफली से. आम तौर पर भोजन मुंह में जाते ही एलर्जी की प्रतिक्रिया प्रारम्भ हो जाती है, लेकिन एक लड़की को मूंगफली छूने से इतनी गंभीर एलर्जी हो गई कि उसे हॉस्पिटल जाना पड़ा.

रिपोर्ट के मुताबिक, इससे जुड़ा एक वीडियो टिकटॉक पर शिव सेवालाल नाम की आईडी से पोस्ट किया गया था उनके 17 मिलियन फॉलोअर्स ने देखा कि कैसे उन्हें मूंगफली के कारण यमराज के दर्शन हुए. जिन लोगों ने उसकी एलर्जी की यात्रा देखी, वे दंग रह गए क्योंकि लड़की को समझ नहीं आ रहा था कि यदि उसने मूंगफली भी नहीं खाई तो उसकी यह हालत कैसे हो गई.

शिव सेवालाल नामक एक प्रभावशाली आदमी ने बोला कि उन्हें यह भी नहीं पता कि उनके चेहरे पर एक अजीब सी सूजन क्यों है. खास तौर पर उसके गाल सूजे हुए थे और आंखें गुब्बारे की तरह सूजी हुई थीं. हालात यहां तक पहुंच गए थे कि लड़की अपनी पलकें नहीं खोल पा रही थी और उसकी आंखों की रोशनी पूरी तरह चली गई थी उसके चेहरे पर खुजली हो रही थी और उसका रंग भी बदल रहा था डॉक्टरों ने उसे भर्ती कर लिया और फिर लड़की को राहत देने के लिए इंजेक्शन लगाने का सिलसिला प्रारम्भ किया.

लड़की को एक इंजेक्शन जांघ में, दूसरा बांह में और तीसरा ड्रिप के रूप में लगाया गया. इसके बाद चिकित्सक ने उन्हें एलर्जी की दवा दी और रात भर सोने के बाद ही वह थोड़ी ठीक हुईं. इस दौरान वह पूछती रहीं कि जब उन्होंने कभी मूंगफली नहीं खाई तो उन्हें इतनी गंभीर एलर्जी कैसे हो गई. आख़िरकार उन्हें पता चला कि मूंगफली के संपर्क में आने पर उन्हें भी इस प्रकार की एलर्जी हो सकती है. यही उनके साथ हुआ, जिससे उनकी हालत खराब हो गई

Related Articles

Back to top button