विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने किया स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो के साथी खिलाड़ियों को लेकर यह बड़ा खुलासा

विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने किया स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो के साथी खिलाड़ियों को लेकर यह बड़ा खुलासा

विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने कोरोनावायरस संक्रमण को महामारी घोषित कर दिया है. पूरी संसार में इसको लेकर हाहाकार है. इस खतरनाक वायरस के चलते स्पोर्ट्स के कई इवेंट रद्द व स्थगित कर दिए गए हैं. 

इसी बीच पुर्तगाल के स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो के साथी खिलाड़ी डिफेंडर डेनिएल रुगानी कोरोना की चपेट में आ गए हैं. हालाकि, इस मुद्दे में क्लब ने जानकारी देते हुए बोला कि रुगानी की टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. मगर खबराने की बात नहीं है. क्लब ने उन लोगों को खोजना प्रारम्भ कर दिया है, जो रुगानी से मिले थे.

रोनाल्डो व डेनियल दोनों जुवेंटस की तरफ से खेलते हैं. उन्हें खास निगरानी में रखा गया है. हालांकि, रोनाल्डो इस वक्त पुर्तगाल में हैं. इस महामारी की वजह से इटली में 827 लोगों की जाने जा चुकी है, जबकि 12 हजार के करीब लोग संक्रमित हैं, जिसमें से कुछ सीरी सी के खिलाड़ी भी शामिल हैं.

चीन के बाद इस खतरनाक वायरस का सबसे अधिक प्रभाव कहीं है तो वह है इटली. खिलाड़ियों को इससे बचने के लिए खास सावधानी बरतनें की सलाह दी जा रही है. संसार भर में बुधवार तक एक लाख 24 हजार से ज्यादा लोग कोरोनावायरस से संक्रमित हो चुके थे जबकि 113 राष्ट्रों व क्षेत्रों में 4500 से ज्यादा लोगों की मृत्यु हो चुकी है.

इटली सरकार ने इस वायरस के प्रकोप को देखते हुए देश में तीन अप्रैल तक सभी खेल आयोजन स्थगित कर दिए हैं. इसके अतिरिक्त जो भी मैच होंगे, उसे खाली स्टेडियम में खेला जाएगा.