तिलैया पुलिस ने ग्यारह जुआरियों को किया गिरफ्तार, जुआ अड्डा पर से चार लाख रुपये नकद बरामद

तिलैया पुलिस ने ग्यारह जुआरियों को किया गिरफ्तार, जुआ अड्डा पर से चार लाख रुपये नकद बरामद

मनोज पांडैय की रिपोर्ट
कोडरमा। तिलैया थाना क्षेत्र के इंदरवा छठ तालाब के समीप एक पक्के मकान में जुआ संचालन की सूचना पर सोमवार की रात तिलैया पुलिस ने एक बड़ी कार्रवाई की है। मंगलवार की सुबह तिलैया थाना में प्रेस वार्ता आयोजित कर तिलैया थाना प्रभारी अजय कुमार सिंह ने बताया कि सोमवार की रात गुप्त सूचना मिलने पर पुलिस टीम के द्वारा तिलैया थाना क्षेत्र के इंदरवा छठ तलाब रोड स्थित सौरभ कुमार के घर पर रात करीब 12:30 बजे घेराबंदी कर छापेमारी की गई। जहां एक कमरे के भीतर से 11 लोगों को जुआ खेलते हुए गिरफ्तार किया गया है। तिलैया थाना प्रभारी अजय सिंह ने बताया कि सौरभ कुमार के घर को अवैध तरीके से राहुल सिंह के द्वारा जुआ अड्डा के संचालन के रूप में इस्तेमाल किया जा रहा था।

पुलिस की कार्रवाई के दौरान राहुल सिंह, संजीव कुमार, शशांक सिंह, प्रभु वर्मा, संतोष कुमार, सौरभ कुमार, गुरमीत सिंह, अमरनाथ कुमार, लक्ष्मीकांत मेहता, सूरज कुमार एवं पप्पू मेहता को गिरफ्तार किया गया है। तिलैया थाना प्रभारी अजय सिंह ने बताया कि छापेमारी के दौरान घटनास्थल से 4 लाख 10 हज़ार एक सौ रुपये बरामद किया गया। इस दौरान जुआ अड्डा पर कई गाड़ियों को भी पुलिस के द्वारा जप्त किया गया है।

जब्त गाड़ियों में एक बलेनो कार, स्विफ्ट डिजायर कार, पल्सर मोटरसाइकिल, टीवीएस कंपनी की स्कूटी शामिल है। तिलैया थाना प्रभारी ने बताया कि इस मामले में प्राथमिकी दर्ज करने के बाद सभी एक 11 लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया जाएगा। छापेमारी दल में पुलिस अवर निरीक्षक ऋषिकेश कुमार सिन्हा, आनंद मोहन कुमार, सहायक अवर निरीक्षक विकेश कुमार ,हवलदार अगनु साहू, अशोक पंडित, पैंथर जवान उमेश कुमार ,उदय कुमार, अनिल कुमार यादव शामिल थे।
------- 


जिप प्रधान शालिनी गुप्ता ने हावड़ा जोधपुर एक्सप्रेस के ठहराव की मांग की

जिप प्रधान शालिनी गुप्ता ने हावड़ा जोधपुर एक्सप्रेस के ठहराव की मांग की

कोडरमा। जिला परिषद प्रधान शालिनी गुप्ता ने कोडरमा और पारसनाथ स्टेशन पर हावड़ा जोधपुर एक्सप्रेस के ठहराव की मांग की है। उन्होंने इस संबंध में रेलवे मंत्रालय के साथ ही रेल मंत्री, रेलवे चेयरमैन और महाप्रबंधक को ट्वीट किया है। रविवार को इस ट्वीट में उन्होंने कहा कि 12307 और 12308 हावड़ा जोधपुर एक्सप्रेस का ठहराव 1 जून 2020 से ही झारखंड के कोडरमा जंक्शन और पारसनाथ स्टेशन पर नहीं हो रहा है।

वहीं कोहरे के कारण 12987 और 12988 सियालदह अजमेर एक्सप्रेस का परिचालन 1 दिसम्बर 2021 से 28 फरवरी 2022 तक रद्द करने की घोषणा की गयी है। ऐसे में राजस्थान के जयपुर, कोटा, अजमेर और खाटूश्याम का सम्पर्क झारखंड के लोगों से कट जाएगा। जिप प्रधान शालिनी गुप्ता ने आग्रह किया है कि उक्त ट्रेनों का ठहराव पूर्व की भांति कोडरमा और पारसनाथ स्टेशन पर किया जाय। इसके साथ ही हजारीबाग रोड स्टेशन पर भी 12801 और 12802 पुरी नयी दिल्ली पुरुषोत्तम एक्सप्रेस का ठहराव पूर्व की भांति शुरू किया जाय ताकि स्थानीय लोगों को दूर की यात्रा करने में सुविधा हो सके।