हिंदुस्तान में आज लॉन्च होगा आसुस 6Z, जाने बेहतरीन विशेषता

हिंदुस्तान में आज लॉन्च होगा आसुस 6Z, जाने बेहतरीन विशेषता

आसुस 6Z हिंदुस्तान में आज लॉन्च होगा। इसे ज़ेनफोन 6 भी बोला जाता है। कंपनी पहले इसको ज़ेनफोन 6 के नाम से लॉन्च करने वाली थी लेकिन कुछ दिल्ली उच्च न्यायालय की रोक के बाद कंपनी इसे Asus 6Z के नाम से लॉन्च करने वाली है। Asus 6Z कुछ दिन पहले यूरोप में लॉन्च हुआ था। वैसे तो इस फोन में बहुत ज्यादा बेहतरीन विशेषता हैं लेकिन इसका सबसे खास फीचर है फ्लिप मेकैनिज़म वाला कैमरा।

Image result for आसुस 6Z, लॉन्च

देख सकते हैं इसकी लाइव स्ट्रीमिंग-


आसुस 6जेड को आज दोपहर 12:30 बजे नयी दिल्ली में एक इवेंट में लॉन्च किया जाएगा। कंपनी इस इवेंट की लाइव स्ट्रीमिंग अपने ऑफिशियल अकाउंट्स के जरिए फेसबुक, ट्विटर व यूट्यूब पर करेगी। आप इस लाइव स्ट्रीमिंग को यहां दिए गए लिंक पर क्लिक कर भी देख सकते हैं।

ये हो सकती है कीमत-

हालांकि, इसके मूल्य के बारे में तो लॉन्च के बाद ही पता चलेगा लेकिन अनुमान लगाया जा रहा है कि इसकी मूल्य इसके यूरोप में लॉन्च किए गए फोन की मूल्य के बराबर ही होनी चाहिए। यूरोप में इसकी मूल्य 499 यूरो है उस हिसाब से हिंदुस्तान में इसकी मूल्य करीब 39,000 रुपये हो सकती है।

आसुस 6जेड के स्पेसिफिकेशन्स-
डिवाइस में फुल एचडी प्लस रिजॉल्यूशन व एचडीआर 10 सपोर्ट के साथ एक नॉच-लैस 6.46 इंच नैनोएज आईपीएस एलसीडी डिस्प्ले है। आसुस 6जेड 8जीबी तक रैम व 256जीबी तक की इंटरनल स्टोरेज ऑप्शन के साथ आता है। स्नैपड्रैगन 855 एसओसी प्रोसेसर वाले इस फोन में 1080X2340 पिक्सल रेजॉलूशन के साथ 6.4 इंच का फुल एचडी+ डिस्प्ले दिया गया है। फोन का डिस्प्ले नॉचलेस है व इसमें पतले बेजल्स दिए गए हैं। फोन को क्विक चार्ज 4.0 के सपोर्ट के साथ 5,000mAh की बड़ी बैटरी दी गई है। यह क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर के साथ एड्रेनो 640 जीपीयू द्वारा संचालित है।

फोटोग्राफी की बात करें तो इस फोन में मोटराइज्ड कैमरा मॉड्यूल दिया गया है जो मेन कैमरे के साथ ही सेल्फी कैमरे का भी कार्य करेगा। इसमें 48-मेगापिक्सल का प्राथमिक शूटर f / 1.79 अपर्चर के साथ 13-मेगापिक्सल का सेकेंडरी अल्ट्रा-वाइड-एंगल कैमरा है।