राष्ट्रीय

छत्तीसगढ़: शादी छोड़कर वोटिंग करने पहुंचे दूल्हा-दुल्हन, दिखा भारी उत्साह

Chhattisgarh Lok Sabha Election 2024 Phase 2 Voting: लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में छत्तीसगढ़ की तीन लोकसभा सीटों पर आज शुक्रवार को वोटिंग जारी है. कांकेर, महासमुंद और राजनंदगांव लोकसभा सीट पर मतदान हो रहे हैं. दूसरे चरण में कुल 41 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं, जिनके भाग्य का निर्णय जनता करेगी. मतदान के दौरान कुछ रोचक फोटोज़ देखने को मिलीं…
कबीरधाम जिले के सहसपुर लोहारा ब्लॉक के ओड़ियाकला मतदान केंद्र में नवविवाहित वर वधु रामेश्वर मरकाम ने मतदान किया और सेल्फी भी ली.
कांकेर में लोकसभा चुनाव के मतदान के दौरान एक अलग ही नजारा देखने को मिला. अलबेलापारा की स्त्री मतदाता वर्षा सिन्हा ने हल्दी रश्म के बाद मतदान करने पहुंची. आज वर्षा सिन्हा की बारात आने वाली है. बारात आने से पहले हल्दी लगी दुल्हन ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया.

शादी का मंडप छोड़कर वोट देने पहुंचीं दो दुल्ह
कांकेर जिले के भानुप्रतापपुर के अंदरूनी ग्राम चवेला में आज मताधिकार के महत्व को दो बहनों ने समझकर वोट डालने मतदान केंद्र पहुंच गईं. दोनों बहनें  हेमलता यादव और युगलकिशोरी ने हल्दी लगी हुई साड़ी पहनकर वोट डालने पहुंच गईं. उन्होंने कहा कि पहले वोट करेंगे, उसके बाद विवाह की रस्में निभाएंगे. इस तरह मतदान के प्रति जागरूकता का वातावरण पिछड़े हुए इलाकों में देखने को मिल रहा है. मतदान केन्द्र क्रमांक 74 चवेला में कुल 919 मतदाता हैं, जिनमें 448 पुरुष और 471 स्त्री मतदाता हैं.

Related Articles

Back to top button