Coronavirus India: पिछले 24 घंटे में सामने आए 46232 मामले

Coronavirus India: पिछले 24 घंटे में सामने आए 46232 मामले
देश में कोरोना वायरस के दैनिक मामलों में इजाफा जारी है. पिछले 24 घंटे में 46,232 नए मुद्दे सामने आने के बाद संक्रमितों की संख्या 90 लाख से अधिक हो गई है. राहत की बात यह है कि सक्रिय मरीजों की संख्या लगातार पांच लाख से नीचे बनी हुई है. वहीं, संक्रमणमुक्त होने वाले मरीज 84 लाख से अधिक हो गए हैं.
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 46,232 नए मुद्दे रिपोर्ट किए गए हैं. वहीं, इस दौरान देश में 564 मरीजों की इस खतरनाक वायरस के कारण मृत्यु हुई है. देश में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 90,50,598 हो गई है. 

मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, देश में वायरस को मात देने वाले मरीजों की कुल संख्या 84,78,124 हो गई है. पिछले 24 घंटे में 49,715 मरीज कोरोना वायरस से अच्छा होकर अस्पताल से घर लौटे हैं. वहीं, देश में कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या 4,39,747 है. इस खतरनाक वायरस से अब तक 1,32,726 लोगों की मृत्यु हुई है. 

भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (आईसीएमआर) ने बताया है कि 20 नंवबर तक 13,06,57,808 नमूनों की जाँच की गई है. वहीं, 10,66,022 कोरोना नमूनों की जाँच कल की गई है. 

ग्रिजली विद्यालय में ऑनलाइन सीसीए के तहत कार्यक्रम आयोजित

ग्रिजली विद्यालय में ऑनलाइन सीसीए के तहत कार्यक्रम आयोजित

कोडरमा-तिलैया डैम स्थित ग्रिजली विद्यालय मे ऑनलाइन सी0सी0ए0 गतिविधि के अन्तर्गत विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया जिसमें किचन एक्टिविटी में सैंडविच बनाना, कॉटन बॉल्स के फूल बनाना, तितलियाँ बनाना शामिल है।

प्री-प्राईमरी के छात्रों के लिए आयोजित इन गतिविधियों में कक्षा एल०के०जी० एवं कक्षा द्वितीय के लिए किचन एक्टिविटी के तहत सैंडविच बनाने की प्रतियोगिता आयोजित की गई जिसमें आर्यन कुमार, आयुश सिन्हा, आयुषि मोदी, भावेश कुमार, जयंत चौरसिया, कुमारी वैष्णवी, मयंक राज, नैना कुमारी, ओम कुमार शर्मा, प्रकुल शर्मा, सार्थक खेडकर, सृजा कुमारी, अदिति सिन्हा, प्रखर शर्मा, विराट राज, मयंक कुमार यादव ने भाग लिया और बेहतरीन तरीके से तथा स्वादिष्ट सैंडविच बनाया।कक्षा यू०के०जी० के छात्रों के लिए आयोजित कॉटन बॉल्स के फूल बनाने की प्रतियोगिता में अक्षिता यादव, खुशी कुमारी, अंशुमान कुमार, जीविका यादव, कुमारी काव्या, अनोखी वर्मा, परी, अनुराग कुमार, जय कुमार ने भाग लिया। कक्षा प्रथम के लिए आयोजित तितली बनाने की प्रतियोगिता में पुनीश, आर्यन, संजीवन, आभाष, सिन्दू, अयांश, आशी, अपराजिता ने भाग लिया और बेहतरीन रंग बिरंगी तितली बनाई। प्रतियोगिता में शामिल सभी बच्चों ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन दिया।

इस अवसर पर विद्यालय के सी0ई0ओ0 प्रकाश गुप्ता ने प्रतियोगिता में शामिल बच्चों का उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि इस प्रकार की गतिविधियां बच्चों में हमेशा नई उत्साह और ऊर्जा प्रदान करती है। वही विद्यालय के प्राचार्य पन्नालाल पुटन्डी ने भी सभी छात्रों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि ऐसे आयोजन बच्चों के अंदर छिपी हुई प्रतिभा को निखारने के कार्य करते है।

इस आयोजन को सफल बनाने में संयोजक तुषार राॅय चैधरी, प्रिति जगनानी,   शिक्षिका नेहा बर्णवाल, डाॅली कुमारी, सिल्की प्रिया, अदिती कुमारी, अनमोल कुमारी आदि का योगदान सराहनीय रहा ।


इनफर्टिलिटी पर इमोशनल संदेश देता एक्ट्रेस मोना सिंह का वीडियो हुआ वायरल       Ameesha Patel पर लगा ढाई करोड़ रुपए गबन करने का आरोप       नियमित रूप से करें खजूर का सेवन फिर देखें इसका कमाल       सौंफ के ये फायदे जानकर हो जाएंगे हैरान आप       हर किसी को करना चाहिए गर्म पानी का सेवन       सांसों की बदबू से छुटकारा पाने के लिए करें ये घरेलू उपाय       दुबलेपन से परेशान है तो, इन नेचुरल तरीको से बढ़ाया जा सकता है वजन       जानिए, अचार स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद है या नुकसानदायक?       मिनटों में दूर होगा सिरदर्द, अपनाएं ये घरेलू उपाय       हर महिला को पता होनी चाहिए इस बीमारी से जुड़ी यह जानकारी       शरीर को कई गंभीर बीमारी से लड़ने की शक्ति देता हैं बेर       कैंसर के खतरे को कम करने से लेकर आंखों को स्वस्थ रखने में कारगर है रास्पबेरी       कप्तान विराट कोहली ने ऐसे किया बचाव, धूल उड़ती पिच पर टिक नहीं पाए बल्लेबाज       16 चौके व 2 छक्कों की मदद से बनाए 115 रन, प्रियम गर्ग ने अपनी टीम के लिए लगाया शतक       Road Safety World Series 2021 में इंग्लैंड की टीम की कप्तानी करेगा ये दिग्गज       क्रिकेट करियर में 972 विकेट चटकाने वाले भारतीय गेंदबाज ने की संन्यास की घोषणा       दो विश्व कप जीतने वाले खिलाड़ी यूसुफ पठान ने लिया संन्यास       डीजल-पेट्रोल मूल्य वृद्वि के खिलाफ  कांग्रेस का मशाल जुलूस       ग्रिजली विद्यालय में ऑनलाइन सीसीए के तहत कार्यक्रम आयोजित       डिजिटल डिवाइस के माध्यम से छात्र-छात्राओं कराया जायेगा पठन-पाठन, जिले के 25 हाई स्कूल में स्मार्ट क्लास की स्थापना