अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को लेकर तानाशाह किम जोंग उन ने दिया यह बड़ा बयान

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को लेकर तानाशाह किम जोंग उन ने दिया यह बड़ा बयान

नॉर्थ कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन का बड़ा बयान सामने आया है. जिसमें उन्होने कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ उनकी मित्रता किसी काल्पनिक मूवी जैसी थी. दोनों की मित्रता इतनी विशेष हो गई थी कि दोनों ने एक दूसरे को कम से कम 25 खत लिखे थे. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के ऊपर लिखी गई एक किताब में इन खतों का जिक्र किया गया है.

इन दोनों की मित्रा ने वाशिंगटन और प्योंगयोंग के मध्य रिश्ते को एक नया कूटनीतिक जरिया है. जो आपसी अपमान और युद्ध की धमकियों से घबराकर ट्रम्प से प्यार का ऐलान करते हैं. एक जर्नलिस्ट बॉब वुडवर्ड ने साइमन और शूस्टर नामक आगामी पुस्तक के लिए दोनों नेताओं के बीच लिखे गए इन पत्रों का हवाला दिया है. ये खत अब से पहले कभी सार्वजनिक नहीं हुए. इन खतों के जरिए से भी इन दोनों नेताओं के बीच वार्ता हुई है.

इन खतों में किम ने दोनों नेताओं के मध्य अपने रिश्ते को एक 'फंतासी फिल्म' के रूप में बताया है. आगामी महीने 15 सितंबर को आने वाली बुक में इन दोनों नेताओं के मध्य और भी कई चीजों का खुलासा किया गया है. इसमें लिखा गया है कि दोनों नेता अप्रत्याशित रूप से डिप्लोमेटिक हैं.एक ओर जहां डोनाल्ड ट्रंप ने नॉर्थ कोरिया को परमाणु संपन्न शक्ति बनने पर तमाम तरह की रोक लगाई. वहीं, तानाशाह किम जोंग उन किसी न किसी तरह से अपने को ताकतवर बनाने का काम किया. परिणाम स्वरूप आखिर में उसने छोटे परमाणु बम तैयार कर लिया, और विश्व को दिखाया कि वो परमाणु संपन्न राष्ट्र बन चुका है.