पाकिस्तान के विदेश मंत्री को चाइना से लगा ये बड़ा झटका, जानिए कैसे...

पाकिस्तान के विदेश मंत्री को चाइना से लगा  ये बड़ा झटका, जानिए कैसे...

जम्मू और कश्मीर को विशेष प्रदेश का दर्जा देने वाली अस्थाई धारा 370 को खत्म किए जाने के बाद से पाक की बौखलाहट कम नहीं हो रही है. पाक हिंदुस्तान को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर घेरने की हर संभव प्रयास कर रहा है, पर कामयाबी नहीं मिल रही है.

Related image

तो वहीं इस उम्मीद में बैठे कि कश्मीरी लोग ईद के मौके पर हिंदुस्तान का विरोध करेंगे, लेकिन यहां पर भी पाक को मुंह की खानी पड़ी व कश्मीरियों ने अमन के साथ शांतिपूर्वक ईद मनाकर इमरान खान को करारा चांटा मारा है.

लिहाजा अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मुंह की खाने व घरेलू मोर्चे पर भी भाव नहीं मिलने के बाद पाक को समझ में आ गया है कि नरेंद्र नरेन्द्र मोदी सरकार का निर्णय बिल्कुल ठीक है. तभी तो पाक के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने भी अप्रत्यक्ष रूप से इस बात को स्वीकार कर ली है.

UN में हमारे लिए कोई माला लेकर नहीं खड़ा है: कुरैशी

एक बयान में कुरैशी ने बोला कि संयुक्त देश में कोई पराजय (माला) लेकर नहीं खड़ा है, हमें इसके लिए खासा प्रयत्न करना पड़ेगा.

ईद के मौका पर कुरैशी सोमवार को पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर की राजधानी मुजफ्फराबाद पहुंचे. लोकल लोगों के साथ नमाज पढ़ी व बकरीद मनाई. इस मौके पर एक प्रेस बातचीतभी की व एक सवाल के जवाब में बोला 'आप जानते हैं कि संसार का उनके (भारत) साथ अपने हित हैं,। मैंने आपसे पहले ही इशारों इशारों में कह दिया कि वहां पर 1 अरब का मार्केट है'.हमें मूर्खों के स्वर्ग में नहीं रहना चाहिए.

उन्होंने बोला कि पाकिस्तानी व कश्मीरियों को यह जानना चाहिए कि कोई आपके लिए नहीं खड़ा है. आपको जद्दोजहद का आगाज करना होगा.

पाकिस्तान के विदेश मंत्री का दावा, कश्मीर मामले पर चाइना हर हालात में देगा साथ

पाकिस्तान के विदेशमंत्री शाह महमूद कुरैशी ने बोला कि हम तो वैसे इस्लाम की बात करते हैं, लेकिन उन्होंने (भारत) वहां (कश्मीर) पर बहुत ज्यादा निवेश कर रखा है व उनके अपने फायदे हैं.