बिना थिनर के इस तरह निकालें नेल पेंट, जाने टिप्स

बिना थिनर के इस तरह निकालें नेल पेंट, जाने टिप्स

चेहरे की खूबसूरती के साथ साथ हाथो की खूबसूरती भी बहुत जरूरी है. ऐसे में नाखुनो को सुंदर बनाने के लिए महिलाऐं नेल पेंट का इस्तेमाल करती है या नेल आर्ट का भी उपयोग करती है. इससे उनके नेल्स भी अच्छे दीखते हैं और हाथ भी खूबसूरत नज़र आते हैं. लगातार नेल पेंट लगे रहने की वजह से नाख़ून पीले पड़ने लग जाते है, नेलपेंट को हाथो से छुड़ाना भी बहुत जरूरी है. कई बार आप नेलपॉलिश रिमूवर न होने की वजह से नेल पेंट्स साफ़ नही कर पाती लेकिन आप इन्हें रिमूवर के बिना भी साफ़ कर सकती है. लेकिन इन टिप्स से आप इन्हें छुड़ा सकती हैं.

Image result for बिना थिनर, नेल पेंट, टिप्स

* हाथ साफ करने के अलावा हैंड सेनेटाइजर को आप नेल पॉल‍िश हटाने के लिए भी इस्तेमाल कर सकती है. आप नाखूनों की पुरानी व शाइन खो रही नेलपेंट्स को हटाने के लिए हैंड सेनेटाइजर को रुई के बॉल में लेकर साफ करें.

* नेल पॉलिश छुड़ाने का ये सबसे आसान तरीका है. एक कटोरी में गर्म पानी ले लें और अपने नाखूनों को 10 मिनट तक उसमें डुबो कर रखें. उसके बाद कॉटन से मल लें. पुराना नेल पॉलिश उतर जाएगा.

* पहले सिरके में नींबू मिलाएं. फिर गुनगुने पानी में नाखूनों को 5 मिनट के लिए डुबोएं और फिर पोछ लें. अब सिरके व नींबू के मिक्सचर में रूई को डुबोएं और 10 सेकेंड के लिए नाखूनों पर रगड़ें.

* अपने नेल पेंट लगे नाखूनों पर डियोडरेंट स्प्रे करें और तुरंत रुई से पोछ लें. दरअसल, डियोडरेंट में नेल पेंट रिमूवर जैसे ही कॉम्पोनेंट्स होते हैं जिस वजह से वह आसानी से हट जाती है.

* लगभग सभी हेयर स्‍प्रे में रबिंग एल्‍कोहल मौजूद होता है जो नेलपॉलिश रिमूवर का काम करता है. अगर नेल रिमूवर नहीं है तो नाखूनों पर लगी नेलपेंट पर हेयरस्‍प्रे करें. इसके बाद नाखूनों को तुरंत रूई से पोंछ लें.