एक युवक में कोरोनावायरस के लक्षण दिखने के बाद की गई सैंपल की जाँच

एक युवक में कोरोनावायरस के लक्षण दिखने के बाद की गई सैंपल की जाँच

 यूपी (Uttar Pradesh) के बरेली (Bareilly) में कोरोनावायरस (Coronavirus) से संक्रमित पहला मरीज सामने आया है। पीड़ित युवक थाना सुभाषनगर क्षेत्र का रहने वाला है। 

युवक नोएडा (Noida) में एक फायर कंपनी में कार्य करता है। युवक में कोरोनावायरस के लक्षण दिखने के बाद उसका सैंपल जाँच के लिए भेजा गया था। अब उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। बता दें कि युवक जिस कंपनी में कार्य करता है, वहां पर कई अन्य लोग भी COVID-19 पॉजिटिव पाये गए हैं।

इस बीच कोरोना पॉजिटिव युवक के सारे परिवार को विशेष निगरानी में रखा गया है। उनके भी सैंपल लेकर जाँच के लिए भेज दिए गए हैं। युवक के कोरोना पॉजिटिव होने से क्षेत्र में खलबली मच गया। जिला प्रशासन ने सभी से अपील की है कि आप अपने घरों में ही रहे।

परिवार के 6 सदस्यों को किया गया आइसोलेट 

जिला सर्विलांस ऑफिसर डाक्टर रंजन गौतम का बोलना है कि बरेली में ये मरीज नोएडा से आया था। बरेली की जनता सावधानी बनाये रखे। दरअसल, बरेली का रहने वाला युवक नोएडा में अग्निशमन यंत्र बनाने की फैक्ट्री में कार्य करता है। वह 21 मार्च को बरेली आया था। जिसके बाद उसने आपने आपको आइसोलेट कर लिया था। दो दिन पहले स्वास्थ्य विभाग की टीम ने उसका सैम्पल लेकर जाँच के लिए भेजा था। रविवार को उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई। जिसके बाद आज उसके परिवार के 6 सदस्यों के साथ व्यक्तिगत मेडिकल कॉलेज में सभी को आइसोलेट किया गया है। स्वास्थ्य विभाग ने सारे इलाके को सील कर दिया है। इसी के साथ-साथ बरेली को बफर जोन बनाने की कवायद प्रारम्भ कर दी है। सारे इलाके को सेनेटाइज कर दिया गया है।

कोरोना कैरियर बन सकते हैं पलायन कर रहे लोग

बताते चलें कि जब दिल्ली की तरफ से पलायन प्रारम्भ हुआ था तभी से आसार जताई जा रही थी कि जो लोग आ रहे हैं वह कहीं कोरोना कैरियर तो नहीं है। लिहाजा प्रशासन की जो तैयारियां थी वह नाकाफी साबित हुई व अब जिस बात का भय था वही सामने आया व बरेली में पहला का मरीज पाया गया है।