अंतर्राष्ट्रीय

पाकिस्तान के सेना प्रमुख असीम मुनीर का बड़ा बयान

इस्लामाबादः गरीबी और भुखमरी की मार झेल रहे पाक के सेना प्रमुख असीम मुनीर ने अपने देशवासियों से बड़ी बात कही है. एक कार्यक्रम के दौरान पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल सैयद असीम मुनीर ने शुक्रवार को बोला कि नकारात्मक प्रचार और सोशल मीडिया पर निंदा राष्ट्र को विकास और समृद्धि की ओर बढ़ने से नहीं रोक सकते. उन्होंने अपने राष्ट्र के लोगों से ऐसी शक्तियो के विरुद्ध लामबंद होने का आह्वान किया. मुनीर ने बोला कि ‘‘एकजुट पाक नकारात्मक ताकतों” को हरा सकता है.

जियो न्यूज की एक रिपोर्ट के मुताबिक जनरल मुनीर ने बोला कि सशस्त्र बल राष्ट्र के समर्थन से, पाक के विकास और समृद्धि में बाधा डालने वाली सभी दुश्मन ताकतों को हरा देंगे. वह ‘‘ग्रीन पाक इनिशिएटिव’’ सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने कहा, “आइए, हम सब मिलकर नकारात्मक ताकतों को खारिज करें और विकास और स्थिरता की राह में पाक की यात्रा पर ध्यान केंद्रित करें.” उन्होंने कहा, “हम सभी एकजुट टीम पाक हैं – इंशाअल्लाह (प्रभु की इच्छा), लोगों के योगदान और समर्थन से, पाक की विकास यात्रा को बाधित करने वालों के सभी कोशिश विफल हो जाएंगे.

आर्थिक बदहाली से पाक का बुरा हाल

इस समय आर्थिक बदहाली ने पाक की कमर तोड़ दी है. महंगाई से लोगों को दो समय की रोटी भी नसीब होना कठिन हो गया है. गरीबों की थाली खाली होने से पेट में चूहे लोट रहे हैं. बावजूद मुनीर ने बोला कि पाक एकजुट होकर बदहाली का सामना कर सकता है. ” जनरल मुनीर ने आर्थिक चुनौतियों पर काबू पाने की आवश्यकता पर बल देते हुए बोला कि आर्थिक स्थिरता के बिना पूर्ण आजादी संभव नहीं है. उन्होंने कहा, “आज के युग में, आर्थिक स्थिरता के बिना पूर्ण आजादी संभव नहीं है.” उन्होंने आगाह किया कि समृद्धि और विकास की दिशा में राष्ट्र की यात्रा में “कोई अस्थिरता बर्दाश्त नहीं की जाएगी.’’

Related Articles

Back to top button