उत्तर प्रदेश

अखिलेश यादव और मायावती ने लोगों से की अपने मताधिकार का प्रयोग करने की अपील

UP Top News Today 26 April 2024: उत्तर प्रदेश की आठ सीटों पर दूसरे चरण का मतदान ख्त्म हो गया है. दूसरे चरण की वोटिंग में वोटरों में काफी उत्साह देखने को मिला है. उत्तर प्रदेश की आठ सीटों पर हुई वोटिंग में सबसे अधिक वोट अमरोहा में पड़े हैं. मतदान प्रारम्भ होने से पहले मुख्‍यमंत्री  योगी आदित्यनाथ,  सपा प्रमुख अखिलेश यादव और बीएसपी प्रमुख मायावती ने लोगों से अपने मताधिकार का प्रयोग जरूर करने की अपील की.

वहीं दूसरी ओर पीएम मोदी बरेली पहुंचे हैं. प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी बरेली में रोड शो करेंगे. करीब एक घंटे के इस रोड शो से प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी आसपास के जिलों को भी साधेंगे. प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ मुख्यमंत्री योगी भी उपस्थित रहेंगे. रोड शो के बाद प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी दिल्ली और मुख्यमंत्री योगी लखनऊ के लिए रवाना हो जाएंगे.

पढ़ें उत्तर प्रदेश की टॉप न्‍यूज 

डिंपल के पक्ष में प्रचार करने मैनपुरी पहुंचीं बहन पूनम रावत

सपा उम्मीदवार डिंपल यादव के पक्ष में प्रचार करने के लिए उनकी बहन पूनम रावत मैनपुरी पहुंची हैं. आर्मी में लेफ्टीनेंट कर्नल के पद पर 20 वर्ष तक सेवा करने वालीं पूनम वर्तमान में एक बड़ी कंपनी में इंजीनियर के पद पर तैनात हैं. डिंपल यादव के पक्ष में प्रचार करने पहुंची पूनम ने कहा, यहां आकर अच्छा लग रहा है. यहां की जनता से बहुत प्यार मिला है. मैपुरी की जनता नेता जी को सपोर्ट किया. इस बार भी साइकिल का बटन दबाकर मैनपुरी की जनता डिंपल को जिताएगी. उन्होंने बोला हमे पूरा विश्वास है कि इस भी डिंपल यादव अच्छे वोट फीसदी से वापस आएंगी. मैं परिवार के चलते डिंपल को सपोर्ट करने के लिए मैनपुरी आई हैं. अग्निवीर योजना के प्रश्न पर पूनम रावत ने कहा, हमारे राष्ट्र में आजकल युवाओं के लिए रोजगार की परेशानी है. राष्ट्र में इन दिनों युवाओं का क्या हाल है ये हम सब जानते हैं. अग्निवीर जैसी योजनाओं से जॉब और कम होगी. राष्ट्र में जिसकी भी गवर्नमेंट बने हमारे राष्ट्र के युवाओं के लिए काम करे, जिससे युवकों को जॉब मिल सके.

डिब्रूगढ़ राजधानी एक्सप्रेस का एसी फेल, मुरादाबाद में हंगामा 

शुक्रवार को डिब्रूगढ़ राजधानी का एसी फेल हो गया. इससे एसी कोच में सवार यात्री गर्मी में उबल गए. यात्रियों का बोलना है कि नयी दिल्ली से ही कोच का एसी खराब था. मुरादाबाद तक भी कोच ठीक न हो पाया तो यात्रियों ने बवाल कर दिया. ट्रेन चलीं लेकिन यात्रियों ने चेन पुलिंग कर दीं. वाहन रुकने के बाद कोच में सवार यात्री स्टेशन पर उतर आए और बवाल कर दिया. कोच में सवार स्त्रियों और बच्चों को सांस लेने में तकलीफ़ होने लगीं. यात्रियों की कठिनाई बढ़ी तो ट्रेन चलने से रोक दिया. हंगामे के चलते स्टेशन अधीक्षक समेत आरपीएफ ने यात्रियों को समझानें का कोशिश किया मगर यात्री नहीं माने. बरेली में भी डिब्रूगढ़ राजधानी रुकी. कोच की खराबी दूर करने को तकनीकी स्टाफ पहुंचा.

सौ शैय्या हॉस्पिटल के फार्मेसी विभाग में लगी आग

वृंदावन के संयुक्त जिला अस्पताल के फार्मेसी विभाग में आग लगने से खलबली मच गया. यहां रखी दवाइयां जल गईं.सूचना पाकर पहुंचे दमकल कर्मियों ने बमुश्किल आग पर काबू पाया. शार्ट सर्किट के कारण आग लगने की बात सामने आ रही है. शुक्रवार की दोपहर करीब सवा बजे संयुक्त जिला अस्पताल (सौ शैय्या अस्पताल) के फार्मेसी विभाग में उस वक़्त अफरा तफरी मच गई जब एक चिंगारी के कारण आग लग गई. देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया. हॉस्पिटल कर्मियों ने आग बुझाने का कोशिश किया, लेकिन कामयाबी नहीं मिलने पर दमकल विभाग को समाचार की गई. कोतवाली पर मौजूद दमकल कर्मी हॉस्पिटल पहुंचे और आग को काबू में किया. कहा गया कि गुरुवार को एयर कंडीशनर की मरम्मत का कार्य किया गया था. शार्ट सर्किट से आग लग गई. सीएमएस डाक्टर विनीत कुमार यादव ने कहा कि फार्मेसी विभाग में आग लगने से हुए हानि का आंकलन किया जा रहा है. किसी प्रकार की जनहानि नहीं हुई है. प्रथम दृष्टया शार्ट सर्किट से आग लगने की बात सामने आ रही है.

कांग्रेस का मेनिफेस्‍टो घातक, मुख्यमंत्री योगी का इंडी गठबंधन पर बड़ा हमला

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राष्ट्र की जनता को कांग्रेस पार्टी के घोषणा पत्र के प्रति एक बार फिर आगाह किया है. उन्होंने कांग्रेस पार्टी के मेनिफेस्टो को हिंदुस्तान जैसे दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के लिए खतरनाक कहा है. मुख्यमंत्री योगी शुक्रवार को अपने सरकारी आवास पर मीडिया से वार्ता कर रहे थे. चुनाव में अप्रासंगिक मामले उठने के प्रश्न पर सीएम ने बोला कि बीजेपी प्रारम्भ से ही विकास, सुरक्षा और सुशासन के मामले के साथ चुनाव में उतरी थी.

शिक्षिकाओं संग ‘गंदी बात’ करने वाला हेडमास्टर पुलिस पकड़ से दूर, एक्शन

रामपुर में शिक्षिकाओं के साथ ‘गंदी बात’ करने वाला हेडमास्टर पुलिस पकड़ से दूर है. स्त्री टीचरों का इल्जाम है कि सिर पर राजनीतिक हाथ है, लिहाजा वह पीड़िता को फर्जी मुकदमा में फंसाने की धमकी दे रहा है. मुद्दा संज्ञान में आने पर मंडलायुक्त ने मुरादाबाद के पांच ऑफिसरों की कमेटी गठित की है, जो हफ्ते भर में जांचकर रिपोर्ट कमिश्नर को देगी.

बागपत में 47 वर्ष बाद गैर चौधरी परिवार के प्रत्याशी जिताना बड़ी चुनौती

देश को पांचवां पीएम और तीन केंद्रीय मंत्री देने वाली वीआईपी सीट बागपत लोकसभा पर 47 वर्ष बाद गैर चौधरी परिवार से प्रत्याशी डाक्टर राजकुमार सांगवान एनडीए (रालोद-भाजपा) गठबंधन से चुनाव लड़ रहे हैं. 47 वर्ष में ऐसा पहली बार हुआ जब इस सीट से किसान देवदुत एवं हिंदुस्तान रत्न चौधरी चरण सिंह के परिवार से कोई चुनाव नहीं लड़ रहा है.

मुरादाबाद में छेड़छाड़! एक को राह चलते तो एक को घर में घुसकर छेड़ा

मां के साथ जा रही मुरादाबाद के कटघर क्षेत्र निवासी किशोरी का रास्ता रोककर मोहल्ले के ही पुरुष ने छेड़छाड़ और अश्लीलता की. विरोध पर आरोपी ने किशोरी के साथ ही उसकी मां और भाई को हाथापाई कर घायल कर दिया. पीड़िता की मां की कम्पलेन पर पुलिस ने आरोपी युवक, उसके पिता और भाई के विरुद्ध एफआईआर दर्ज की है.

बूथ के पास क्‍या कर रहा था फर्जी सीबीआई इंस्‍पेक्‍टर, ऐसे खुली पोल

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण का मतदान जारी है. इस बीच हापुड़ में एक शख्‍स को मतदान केंद्र के पास से पुलिस ने अरैस्ट किया है. यह शख्‍स स्वयं को CBI इंस्‍पेक्‍टर बताते हुए एक बूथ की चेकिंग के लिए पहुंच गया. पुलिस का उस पर संदेह हुआ तो रोककर पूछताछ की. जांच के बाद पता चला कि वह फर्जी ढ़ग से अधिकारी बना हुआ है.

कहीं EVM की गड़बड़ी, कहीं धमकाने का आरोप; समाजवादी पार्टी ने लगाई शिकायतों की झड़ी

देश के 12 राज्‍यों के साथ उत्तर प्रदेश की आठ सीटों पर दूसरे चरण का मतदान सुबह सात बजे से जारी है. इस दौरान सपा ने एक बार फिर पुलिस- प्रशासन पर आरोपों की झड़ी लगा दी है. समाजवादी पार्टी का बोलना है कि कहीं ईवीएम खराब हो रही है तो कहीं पुलिस मतदाताओं को धमका रही है. उत्तर प्रदेश में दूसरे चरण में 17704 पोलिंग बूथ और 7797 केन्द्र हैं. इनमें 3472 संवेदनशील बूथ हैं.

यूपी की इन ट्रेन में बढ़े कोच, वाराणसी से दिल्ली के लिए स्पेशल, देखें शेड्यूल

गर्मी के मौसम में आपकी छुट्टियों की यात्रा को सरल बनाने के लिए रेलवे लगातार कोशिश कर रहा है. रेलवे एक ओर जहां ट्रेनों के संचालन का समय बढ़ा रहा है. वहीं दूसरी ओर रेलवे ने कई ट्रेनों में कोचों की संख्या बढ़ाई है. पूर्वोत्तर रेलवे ने टनकपुर से मथुरा जंक्शन के बीच चलने वाली ट्रेन संख्या 05062 और 05061 विशेष वाहन का संचालन अवधि बढ़ाया है.

चारधाम: 11 दिन में 15 लाख रजिस्ट्रेशन, कर लें यह काम नहीं तो टेंशन

चारधाम यात्रा को लेकर देशभर के श्रद्धालुओं में भारी उत्साह देखा जा रहा है. पंजीकरण प्रारम्भ होने के 11 दिन में ही 15 लाख 12 हजार से अधिक श्रद्धालु दर्शन के लिए पंजीकरण करा चुके हैं, जीएमवीएन की आठ करोड़ से अधिक की एडवांस बुकिंग हो चुकी है.

शर्मनाक! दोस्त के घर बुलाकर छात्रा से बनाए संबंध, किया वीडियो वायरल

अलीगढ़ में छर्रा थाना क्षेत्र के एक गांव में दोस्त के घर बुलाकर पुरुष ने छात्रा से शारीरिक संबंध बना लिए. इसी बीच अश्लील वीडियो बना ली. विरोध करने पर वीडियो बायरल कर दी. एसएसपी के निर्देश पर थाना पुलिस ने केस दर्ज कर तफ्तीश प्रारम्भ कर दी है. लड़की का बयान दर्ज किया गया है. पुलिस जल्द आरोपियों को पकड़कर कड़ी कार्रवाई करेगी.

अवैध संबंधों के चलते स्त्री के प्रेमी को मृत्यु होने तक वाहन से कुचला

फिरोजाबाद के एका क्षेत्र में गैरकानूनी संबंधों में पुरुष की निर्मम मर्डर कर दी गई. दबंगों ने दिनदहाड़े उसे मैक्स वाहन से कुचलकर मार डाला. घटना से क्षेत्र में भय है. पीड़ित परिवार की ओर से पांच लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया गया है. एका के नगला मान्धाती निवासी राजीव उर्फ रासू (21) पुत्र रहीशपाल शिकोहाबाद में रहकर कोचिंग कर रहा था.

 

Related Articles

Back to top button