राष्ट्रीय

2024 का चुनाव संविधान को बचाने के लिए है : अखिलेश यादव

लोकसभा चुनाव के चल रहे दूसरे चरण के बीच यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश के कन्नौज में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित किया और बोला कि 2024 का चुनाव संविधान को बचाने के लिए है. रैली में बोलते हुए, अखिलेश यादव ने बोला कि भाजपा बड़े व्यापारियों की सहायता कर रही है जबकि इण्डिया गठबंधन और समाजवादी पार्टी गरीबों की सहायता करेगी. यह चुनाव संविधान को बचाने के लिए भी है. आपने देखा होगा, बीजेपी संविधान को ख़त्म करना चाहती है. याद रखें, यदि संविधान ख़त्म हो गया तो हमारा वोट देने का अधिकार भी ख़त्म हो जायेगा.

चुनावी सभा में यादव ने बोला कि बड़ी संख्या में नौजवान आए हैं, ये नौजवान जानते हैं इस गवर्नमेंट में जो भी परीक्षा हुई सबके पेपर लीक हुए. हमने कई सभाओं में बोला जब किसान आपके विरुद्ध है और नौजवान विरुद्ध हैं तो यह कहां से जीतेंगे? उन्होंने बोला कि ये सपने दिखा रहे हैं भाजपा के लोग कि हमारा राष्ट्र विश्वगुरू बनने जा रहा है, यदि हमारे प्रधानों ने योगदान न किया होत तो ये विकसित यात्रा भी ना निकाल पाते. ये नौजवान हैं जिन्हें फौज की जॉब मिल सकती थी, लेकिन अग्निवीर की प्रबंध कर दी 4 वर्ष की नौकरी, न पेंशन न पक्की जॉब है.

पूर्व सीएम ने बोला कि जीतने भी भ्रष्टाचारी हैं, अपराधी, माफिया हैं सबको बीजेपी ने अपनी गोदाम में रख लिया है. गोदाम इतनी बड़ी बना ली कि उसमें सब पार्टी के लोगों को शामिल कर लिया. उन्होंने बोला कि इलेक्ट्रोरल बॉन्ड ने भाजपा की बैंड बजा दी है. ये जो बीजेपी ने वसूली की है उसका रिज़ल्ट है कि आम जनता को महंगाई का सामना करना पड़ रहा है. उन्होंने बोला कि जो लोग बड़े- बड़े सपने दिखाते थे, जो लोग कहते थे कि चप्पल वाले हवाई जहाज से चलेंगे,  बताओ सब कारखाने बिक गए कि नहीं बिक गए सरकारी?

अखिलेश यादव ने बोला कि भाजपा की गवर्नमेंट में बड़े बड़े उद्योगपतियों का ऋण माफ हुआ है. बीजेपी ने 16 लाख करोड़ रुपए बड़े बड़े उद्योगपतियों के माफ किए हैं. इसलिए हमने तय किया जब हमारी गवर्नमेंट आएगी गरीब किसानों का पूरा का पूरा ऋण माफ होगा. उन्होंने बोला कि बीजेपी के लोग हमारे आपके PDA परिवार से घबरा गए हैं, ये PDA परिवार  NDA को हराने जा रहा है. अखिलेश ने बोला कि यह लड़ाई बहुत लंबी है, वीवीपैट को लेकर के, ईवीएम को लेकर के और बैलेट पेपर को लेकर के. माननीय सुप्रीमकोर्ट का जो भी निर्णय है सब स्वीकार करेंगे लेकिन लड़ाई रूकेगी नहीं लड़ाई लगातार चलेगी.

Related Articles

Back to top button