मनोरंजन

जय हनुमान से पहले शुरू होगी ये मेगाबजट फिल्म

फिल्म ‘हनुमान’ की कामयाबी के बाद ‘अमर उजाला’ को दिए एक एक्सक्लूसिव साक्षात्कार के हिसाब से निर्देशक प्रशांत वर्मा इस फिल्म की सीक्वल से पहले प्रशांत वर्मा सिनेमैटिक यूनिवर्स की दो और फिल्मों की तैयारियां करीब करीब पूरी कर चुके हैं. बताते हैं कि इस बीच उनकी फिल्म अदाकार रणवीर सिंह से हुई वार्ता के बाद इस यूनिवर्स से इतर एक और फिल्म की तैयारियां प्रारम्भ हो चुकी हैं. इसके चलते फिल्म ‘हनुमान’ की सीक्वल ‘जय हनुमान’ की शूटिंग में विलंब होने जा रहा है और अब इस फिल्म की शूटिंग अब अगले वर्ष प्रारम्भ नहीं होगी.


<!– cl –>

इसी वर्ष की आरंभ में ‘अमर उजाला’ से बात करते हुए प्रशांत वर्मा ने कहा, फिल्म ‘जय हनुमान’ से पहले प्रशांत वर्मा सिनेमैटिक यूनिवर्स (पीवीसीयू) की दो फिल्में और रिलीज होगी. एक तो ‘अधीरा’ होगी ही, दूसरी फिल्म जिसके बारे में मैं सबसे पहले ‘अमर उजाला’ को बता रहा हूं, वह फिल्म होगी ‘महाकाली’. ये शक्ति का समाज से सामंजस्य बिठाती फिल्म है और इसका निर्देशन मैं एक स्त्री निर्देशक से करा रहा हूं.


 

अब तक माना यही जा रहा था कि फिल्म ‘जय हनुमान’ की शूटिंग वर्ष 2025 में प्रारम्भ हो जाएगी लेकिन बताते हैं कि फिल्म ‘पुष्पा’ और ‘पुष्पा 2’ बनाने वाली कंपनी मैत्री मूवीज ने इस बीच निर्देशक प्रशांत वर्मा को अपने लिए एक मेगा बजट फिल्म बनाने के लिए राजी कर लिया है. इस फिल्म का बजट करीब 300 करोड़ रुपये कहा जा रहा है और इस फिल्म के हीरो होंगे एक हिट की तलाश में भटक रहे अदाकार रणवीर सिंह. रणवीर सिंह ने रोहित शेट्टी की फिल्म ‘सिंघम अगेन’ में अपने हिस्से की शूटिंग पूरी कर ली है. उनके पास अभी फरहान अख्तर की फिल्म ‘डॉन 3’ और सोनी पिक्चर्स की इंटरनेशनल फिल्म ‘शक्तिमान’ हैं, लेकिन दोनों की शूटिंग कब प्रारम्भ होगी, अभी तक तय नहीं है.

 


प्रशांत वर्मा इन दिनों अपने नए कार्यालय के निर्माण में व्यस्त बताए जाते हैं. ये ऑफिस उन्होंने हैदराबाद में अपने पुराने ऑफिस के पास ही लिया है और इन दिनों इसको सजाने संवारने का काम तेजी से चल रहा है. करीब 25 लोगों की टीम इन दिनों ‘अधीरा’ और ‘महाकाली’ की तैयारियों को आखिरी रूप देने में दिन रात जुटी हुई है और फिल्म ‘जय हनुमान’ में हनुमान की किरदार के लिए साउथ सिनेमा के एक बड़े सितारे को लेने की बात भी करीब करीब तय हो चुकी है.

 


फिल्म ‘हनुमान’ वर्ष 2024 की भारतीय सिनेमा की अब तक की सबसे बड़ी हिट फिल्म रही है और इस फिल्म के बाद से ही प्रशांत वर्मा के पास अनेक फिल्म कंपनियों के न्यौते आते रहे हैं. सूत्र बताते हैं कि इस अनेक प्रस्तावों के बीच प्रशांत ने मैत्री मूवीज के प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया है. अदाकार रणवीर सिंह की इस सिलसिले में प्रशांत वर्मा से मुलाकात हो चुकी है और इस त्रिवेणी के संगम का आधिकारिक घोषणा फिल्म ‘पुष्पा 2’ की रिलीज के आसपास किए जाने की तैयारी चल रही है.

 


Related Articles

Back to top button