उत्तर प्रदेश

यूपी के परिप्रेक्ष्य में सीएम योगी ने कहा- 80 बनेगा आधार, अबकी बार 400 पार

CM Yogi’s press conference: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बोला कि पीएम मोदी ने गत दिवस संविधान शिल्पी बाबा साहब की जयंती पर 18वीं लोकसभा के लिए बीजेपी का संकल्प पत्र जारी किया है. यह संकल्प पत्र नये हिंदुस्तान का, श्रेष्ठ हिंदुस्तान का, आत्मनिर्भर और विकसित हिंदुस्तान का ब्लू प्रिंट है. यह करप्शन से मुक्ति दिलाने का, अंत्योदय से सर्वोदय का, ग्लोबल हिंदुस्तान बनाने की गारंटी देता है. यूपी के परिप्रेक्ष्य में मुख्यमंत्री योगी ने बोला कि 80 बनेगा आधार, अबकी बार 400 पार. फिर एक बार मोदी सरकार.


मुख्यमंत्री सोमवार को बीजेपी के राज्य मुख्यालय में बीजेपी के संकल्प पत्र को लेकर मीडिया से बात कर रहे थे. उन्होंने बोला कि हर भारतवासी मोदी के विजन को अपना मिशन मानकर अपना सहयोग देगा. यह पहला आम चुनाव है, जिसके रिज़ल्ट के बारे में पहले से आश्वस्ति का रेट पूरे राष्ट्र में देखने को मिल रहा है. लोगों को मोदी की गारंटी पर विश्वास है. विभिन्न सेक्टरों को यह संकल्प पत्र छूता है. 80 करोड़ लोगों को अगले 5 साल निःशुल्क राशन मिलेगा, सात करोड़ लोगों को आयुष्मान हिंदुस्तान की सुविधा के साथ ही योजना का दायरा बढ़ेगा. करप्शन के विरुद्ध एक निर्णायक लड़ाई लड़ने, समान नागरिक संहिता लागू करने, अदालती कार्यवाही में तेजी लाने के साथ ही वन नेशन-वन इलेक्शन की प्रतिबद्धता भी संकल्प पत्र में दोहराई गई है. पीएम सूर्य हर घर निःशुल्क बिजली योजना के अनुसार हर गरीब परिवार का बिजली बिल निःशुल्क करने का संकल्प है.

उन्होंने बोला कि बीजेपी केवल दल नहीं बल्कि हिंदुस्तान के विजन को मिशन मानकर उसे कारगर ढंग से लागू करने की 140 करोड़ लोगों की आकांक्षा का प्रतीक है. राष्ट्र का जो एंबीशन है, वो मोदीजी का मिशन है. जो मोदीजी का विजन है, वो हम सबका मिशन है. मोदी की गारंटी पर इस राष्ट्र को विश्वास है. यह संकल्प पत्र आमजन की आकांक्षाओं का प्रतीक बना है. मोदीजी ने राष्ट्र में 10 वर्ष में जो बदलाव करके दिखाया है, जिस नये हिंदुस्तान का आज हम दर्शन कर रहे हैं.

गांव, गरीब, किसान, नौजवान पर फोकस करते हुए चीजों को जमीन पर उतारने का काम हुआ है, वो मोदी की गारंटी का आधार है. इसी गारंटी को आधार बनाकर आनें वाले पांच सालों के लिए हमारा विजन इस संकल्प पत्र में है. पहली बार योजनाओं का सौ फीसदी फायदा हर तबके को मिलते हुए देखा है.

Related Articles

Back to top button