पाकिस्‍तान ने एक बार फिर तोडा सीजफायर का उल्‍लंघन, जमकर हुई फायरिंग

कश्‍मीर से संविधान की धारा 370 हटाए जाने से बौखलाया पाकिस्‍तान अब सीमा पर सीजफायर का जमकर उल्‍लंघन कर रहा है.

देर रात पाकिस्‍तान की ओर से जम्‍मू-कश्‍मीर के राजौरी जिले के सुंदरबनी सेक्‍टर में जमकर फायरिंग की गई, जिसका इंडियन आर्मी ने मुंहतोड़ जवाब दिया. हिंदुस्तान की दमदार जवाबी कार्रवाई के बाद पाकिस्‍तान ने अपनी ओर से गोलीबारी रोकी.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, राजौरी के सुंदरबनी सेक्टर में पाकिस्तानी सेना ने गुरुवार रात 8:45 से फायरिंग व मोर्टार दागना प्रारम्भ कर दिया. पाकिस्‍तान ने रिहायशी इलाकों में मोर्टार दागे. उसने बुधवार को भी इसी क्षेत्र में गोलाबारी की थी. पाकिस्‍तान की इस हरकत का भारतीय सेना ने तुरंत जोरदार जवाब दिया. भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई के बाद पाकिस्‍तानी सेना ने अपनी ओर से गोलाबारी बंद कर दी. प्रातः काल 5 बजे पाकिस्‍तान की ओर से गोलीबारी व मोर्टार दागना बंद हुआ.

आपको बता दें कि जम्मू और कश्मीर को विशेष प्रदेश का दर्जा देने वाली संविधान की धारा 370 हटाने के बाद से पाक बौखलाया हुआ है व लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है, हालांकि इंडियन आर्मी के सामने उसे हर बार मुंह की खानी पड़ी है, लेकिन वो अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. वहीं वैश्विक बिरादरी में भी कोई भी देश कश्मीर मामले पर पाक का पक्ष लेने को राजी नहीं है, जिससे उससे बौखलाहट बढ़ गई है.