राष्ट्रीय

राजद और कांग्रेस वाले इंडी गठबंधन को ना संविधान और ना ही लोकतंत्र की है परवाह : पीएम मोदी

पीएम मोदी ने शुक्रवार को अररिया के फारबिसगंज में एक चुनावी सभा में बोला कि यह चुनाव हिंदुस्तान को आर्थिक और सामरिक ताकत बनाने वाला चुनाव है.

उन्होंने इस दौरान सर्वोच्च कोर्ट द्वारा इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन में डाले गए वोटों का वीवीपैट के माध्यम से 100 प्रतिशत सत्यापन की मांग की याचिका को खारिज किए जाने के बाद विपक्ष को भी निशाने पर लिया.

उन्होंने बोला कि राजद और कांग्रेस पार्टी वाले इंडी गठबंधन को ना संविधान और ना लोकतंत्र की परवाह है. ये लोग वही हैं, जिन्होंने दशकों तक बैलेट पेपर के बहाने लोगों का अधिकार छीना. ये लोग मतदान केंद्र और बैलेट पेपर लूट लेते थे. गरीबों को वोट डालने के लिए बिहार में लोग घरों से बाहर नहीं निकलने देते थे. दलित-पिछड़ों को डंडे के बल पर घर से निकलने पर रोकते थे. अब जब ईवीएम की ताकत राष्ट्र को मिली तो उनसे ये बर्दाश्त नहीं हो रहा. ये ईवीएम को बंद करने का खेल खेल रहे हैं.

पीएम मोदी ने आगे बोला कि इन्होंने जनता के मन में शक पैदा करने का पाप किया है. सर्वोच्च कोर्ट ने इन्हें आज गहरा झटका दिया है और इनके सारे सपने चूर-चूर हो गए हैं. कोर्ट ने साफ-साफ कह दिया है कि बैलेट पेपर का पुराना दौर वापस लौटकर नहीं आएगा. उन्होंने इंडी गठबंधन वालों से राष्ट्र से माफी मांगने के लिए भी कहा.

उन्होंने राजद और कांग्रेस पार्टी के शासन काल की भी चर्चा की. उन्होंने बोला कि जंगलराज के दौर को याद कर बिहार के लोग आज भी सिहर उठते हैं. इन्होंने करोड़ों लोगों को तरसा कर रखा. जिनके पास खेत-खलिहान थे, उसे जॉब के नाम पर लिखवा लिया. जॉब थी तो तनख्वाह ले ली. वाहन जिनके पास है, उनसे वाहन ले ली. जो लोग थोड़े सामर्थ्यवान थे, उनका किडनैपिंग करवा लिया. यही राजद और कांग्रेस पार्टी के शासन का तरीका था.

उन्होंने बोला कि उनका बोलना है कि राष्ट्र के संसाधनों पर पहला अधिकार उनके वोट बैंक का है. कांग्रेस पार्टी पूरे राष्ट्र में धर्म आधारित आरक्षण लागू करना चाहती है. कांग्रेस पार्टी कर्नाटक का आरक्षण मॉडल लागू करना चाहती है. इन्होंने ओबीसी कोटे के 27 फीसदी आरक्षण में चोरी कर इसे मुसलमानों को देने का षड्यंत्र किया है. इनकी नजर ओबीसी के अधिकार पर है. राजद, कांग्रेस पार्टी को संविधान की परवाह नहीं है.

उन्होंने बोला कि राष्ट्र के संसाधनों पर पहला अधिकार गरीबों का है. एनडीए प्रत्याशी को मिला एक-एक वोट सीधे मुझे मिलेगा. उन्होंने सभी मतदाताओं, खासकर युवाओं से अधिक से अधिक संख्या में वोट डालने की अपील की. उन्होंने लोगों से मतदान के दिन उत्सव मनाने का भी आह्वान किया.

अररिया के मतदाता तीसरे चरण के चुनाव में सात मई को मतदान करेंगे. अररिया में बीजेपी के प्रदीप कुमार सिंह का मुकाबला राजद के शाहनवाज आलम से है.

Related Articles

Back to top button