इस ट्वीट पर बुरी फंसी ऋचा चड्ढा

इस ट्वीट पर बुरी फंसी ऋचा चड्ढा
बॉलीवुड अदाकारा ऋचा चड्ढा को सेना का मजाक उड़ाना महंगा पड़ा. गलवान को लेकर उन्होंने एक ट्वीट किया था. सोशल मीडिया पर उनकी जमकर ट्रोलिंग और विरोध हुआ. इसके बाद ऋचा ने न सिर्फ ट्वीट डिलीट किया बल्कि लंबा सा नोट शेयर करके माफी भी मांगी. उन्होंने उत्तरी सेना के कमांडर लेफ्टिनेट जनरल उपेंद्र द्विवेदी के एक बयान को रीट्वीट करके कमेंट किया था. जनरल द्विवेदी ने बोला था कि वह पाक से Pok वापस लेने के लिए  पूरी तरह तैयार हैं. ऋचा ने इस पर गलवान की याद दिलाई थी. हंगामा बढ़ने के बाद ऋचा ने माफी मांगी है और लिखा है कि उनकी मंशा ऐसी नहीं थी. उन्होंने लिखा है कि वह सेना का कभी मजाक नहीं उड़ा सकती हैं क्योंकि उनके अपने लोग राष्ट्र के लिए जान दे चुके हैं.

ऋचा ने किया ये ट्वीट

ऋचा चड्ढा ने अपने माफीनामें में लिखा है, हालांकि मेरी मंशा कभी ऐसी नहीं हो सकती, फिर भी यदि उन 3 शब्दों को कॉन्ट्रोवर्सी में घसीटा जा रहा है और इनसे किसी को दुख पहुंचा है तो मैं माफी मांगती हूं. साथ ही यह भी कहती हूं कि यदि अनजाने में मेरे शब्दों से मेरे फौजी भाइयों की यह फीलिंग ट्रिगर हुई हो तो मुझे दुख है. मेरे नानाजी भी सेना का हिस्सा रहे हैं. एक लेफ्टिनेंट और कर्नल के तौर पर उन्होंने 1960 में भारत-चीन युद्ध में पैर पर गोली खाई थी. मेरे मामाजी पैराट्रूपर थे. यह मेरे खून में है.

‘मेरे लिए भावपूर्ण मुद्दा’

जब राष्ट्र की रक्षा करते हुए बेटा शहीद होता है या घायल भी होता है तो पूरे परिवार पर असर पड़ता है. उस राष्ट्र की जो हम जैसे लोगों से बना है. मैं पर्सनल रूप से इस फीलिंग को समझती हूं. यह मेरे लिए भावपूर्ण मामला है. 

ये था मामला

 उत्तरी सेना के कमांडर लेफ्टिनेट जनरल उपेंद्र द्विवेदी ने कहा, इंडियन आर्मी पाक के कब्जे वाले कश्मीर (PoK) को वापस लेने के आदेश को पूरा करने के लिए तैयार है. हम गवर्नमेंट के आदेश का इन्तजार कर रहे हैं. हम जल्द ही ऑपरेशन को पूरा करेंगे. इससे पहले यदि पाक ने सीजफायर का उल्लंघन किया तो उत्तर कुछ और होगा जिसकी वे आशा भी नहीं कर सकते. सोशल मीडिया पर एक शख्स ने इस बयान को ट्वीट किया था. ऋचा चड्ढा ने इस पर गलवान की याद दिलाई थी और  रीट्वीट करके लिखा था, Galwan says hi.