क्रिस गेल ने चुने अपने टॉप तीन क्रिकेटर, लिस्ट में सिर्फ इस भारतीय को मिली जगह

क्रिस गेल ने चुने अपने टॉप तीन क्रिकेटर, लिस्ट में सिर्फ इस भारतीय को मिली जगह

वेस्टइंडीज के धुरंधर बल्लेबाज और 'यूनिवर्स बॉस' के नाम से मशहूर क्रिस गेल ने अपने टॉप तीन फेवरेट टी-20 प्लेयर चुने हैं। इसकी लिस्ट की खास बात यह है कि इसमें उन्होंने एक भारतीय बल्लेबाज को भी चुना है। हैरानी वाली बात यह है कि खुद टी-20 क्रिकेट के इतने बेहतरीन और प्रभावशाली खिलाड़ी होने के बावजूद उन्होंने अपना नाम नहीं लिया है। उन्होंने तीन खिलाड़ी चुनने के जवाब में सबसे पहला नाम वेस्टइंडीज के निकोलस पूरन का लिया। पूरन मौजूदा समय में टी-20 क्रिकेट के सबसे क्लीन स्ट्राइकर्स में से एक माने जाते हैं।

'ईएसपीएन क्रिकइंफो' से बात करते हुए गेल ने दूसरे नंबर पर अपने ही देश के आंद्रे रसेल का नाम लिया। रसेल मौजूदा समय के सबसे खतरनाक टी-20 खिलाड़ियों में से एक हैं और इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के लिए खेलते हैं। गेल ने तीसरे और आखिरी खिलाड़ी के रूप में भारत की टी-20 कप्तान रोहित शर्मा का नाम लिया है। रोहित भारत के सबसे सफल टी-20 खिलाड़ियों में से एक हैं और उन्होंने इस फॉर्मेट में भारत की तरफ से इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा चार शतक लगाए हैं।

क्रिस गेल को मिल सकता है फेयरवेल

वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने अपने दिग्गज बल्लेबाज के घरेलू दर्शकों के सामने फेयरवेल का इंतजाम कर दिया है। बोर्ड ने आयरलैंड के साथ तीन वनडे और एक टी-20 मैच की सीरीज रख दी है। आयरिश टीम जनवरी 2022 में वेस्टइंडीज का दौरा करेगी। आयरलैंड के खिलाफ तीन वनडे और दो टी-20 मैचों के इस दौरे की मेजबानी जमैका का सबीना पार्क करेगा। आयरलैंड के खिलाफ एकमात्र टी-20 मैच गेल का वेस्टइंडीज के लिए आखिरी इंटरनेशनल मैच हो सकता है।


Sania Mirza Retirement: सानिया मिर्जा ने लिया सन्यास, अब हो रहा पछतावा

Sania Mirza Retirement: सानिया मिर्जा ने लिया सन्यास, अब हो रहा पछतावा

भारत की दिग्गज टेनिस खिलाड़ी ने मंगलवार को कहा है कि डब्ल्यूटीए टेनिस 2022 सीजन के अंत में संन्यास लेने की घोषणा करने पर उन्हें पछतावा हो रहा है। सानिया ने पिछले बुधवार को ऑस्ट्रेलियन ओपन में महिला युगल के पहले दौर में हार के बाद अपनी संन्यास की योजना की घोषणा दी थी और ऑस्ट्रेलियन ओपन में उनका अभियान मंगलवार को मिश्रित युगल क्वॉर्टर फाइनल में समाप्त हो गया,

क्योंकि उनकी जोड़ी एक घंटे और मिनट 30 तक चले मैच में ऑस्ट्रेलियाई जेमी फोरलिस और जेसन कुबलर से 4-6, 6-7 से हार गईं। सानिया ने कहा कि टेनिस के प्रति उनका दृष्टिकोण विशेष रूप से केवल इसलिए नहीं बदला था, क्योंकि वह अपना पिछला सीजन खेल रही थीं और वह अभी भी कोर्ट पर अपना सौ प्रतिशत देने के लिए तैयार थीं। सानिया ने कहा, ‘मैंने बहुत जल्द खेल से संन्यास लेने की घोषणा कर दी थी, जिसे लेकर मुझे पछतावा हो रहा है, क्योंकि अभी मुझसे यही पूछा जा रहा है।’ उन्होंने आगे कहा, ‘मैं मैच जीतने के लिए टेनिस खेल रही हूं और जब तक मैं खेलूंगी हर मैच को जीतने की कोशिश करती रहूंगी। संन्यास लेने के बारे में नहीं सोच रही हूं। मुझे टेनिस में जीत मिले या हार, अच्छा लगता है।’