चेहरे से डेड स्किन निकालने के लिए इस चीज का करें इस्तेमाल

चेहरे से डेड स्किन निकालने के लिए इस चीज का करें इस्तेमाल

नींबू स्कीन के लिए फायदेमंद होता है। यह एंटी-ऑक्सीडेंट्स व विटामिन सी से भरपूर होता है इसलिए स्कीन को सुंदर बनाने के लिए फायदेमंद होता है। नींबू से आपकी स्किन को कई तरह के फायदा होते हैं। इससे आपकी डेड स्किन भी निकल जाती है। आज हम कुछ निम्बू के ही फायदे बताने जा रहे हैं जो आपके लिए भी कार्य के हो सकते हैं। नींबू में पर्याप्त मात्रा में विटामिन सी होता है जो स्कीन को हानिकारक मुक्त मूलकों के प्रभाव से बचाता है।

1.नींबू-शुगर-चीनी में एक्सफोलिएट गुण होते हैं व नींबू में विटामिन सी की शक्ति होती है। नींबू व चीनी को आपस में मिलाकर स्क्रब करने से मृत कोशिकाएं तेजी से साफ होती है।

2.नींबू-एप्सम सॉल्ट-नमक में एक्सफोलिएट गुण होते हैं व नींबू में विटामिन सी की शक्ति होती है। नींबू में थोड़ा का एप्सम सॉल्ट मिलाकर स्क्रब करने से मृत कोशिकाएं तेजी से साफ होती है।

3.नींबू-बेकिंग सोडा- बेकिंग सोडा स्कीन के दाग-धब्बे साफ करने व मृत कोशिकाओं को समाप्त करने के लिए भी बेहद फायदेमंद होता है। नींबू में थोड़ा का बेकिंग सोडा मिलाकर स्क्रब करने से मृत कोशिकाएं तेजी से साफ होती है।

4. नींबू-कॉफी पाउडर- कॉफी पाउडर में एंटी-ऑक्सीडेंट्स व एक्सफोलिएट गुण होते हैं जो कि मृत कोशिकाओं को साफ करने में मदद करती है। नींबू में थोड़ा का कॉफी पाउडर मिलाकर स्क्रब करने से मृत कोशिकाएं तेजी से साफ होती है।