अपने घर में जरूर रखे ये कुछ खास चीजें, जमकर बरसेगा पैसा

अपने घर में जरूर रखे ये कुछ खास चीजें, जमकर बरसेगा पैसा

हिंदू धर्म में कुछ मान्यताएं ऐसी हैं जिसे सदियों से लोग मानते आ रहे हैं. लोगों का विश्वास है कि ऐसा करने से घर में सुख, शांति, समृद्धि व बढ़ोतरी होती है. आज भी लोग इसका पालन करते हैं व अपने घर में कुछ खास चीजें जरूर रखते हैं. अगर आप भी घर को पवित्र रखना चाहते हैं व सुख-समृद्धि चाहिए तो ये चीजें जरूर रखें.

विघ्नहर्ता गणेश जी की मूर्ति गणेश जी की मूर्ति को घर में जरूर रखना चाहिए. गणेश जी को विघ्नहर्ता माना जाता हैं व कोई भी संकट आने पर गणेश जी की आराधना करने से दूर हो जाते हैं.

गंगा जल हिंदू धर्म को मानने वाले लोग घर में पूजा के बाद गंगा जल का छिड़काव जरूर करते हैं जिससे घर कि शुद्धि हो जाती है. इससे घर में सुख-समृद्धि भी आती है.

शंख पूजा घर में शंख रखने व प्रतिदिन बजाने से घर नकारात्मकता दूर होती है व घर में माता लक्ष्मी का वास होता है क्योंकि शंख भगवान विष्णु को बहुत प्रिय है.

गाय का घी हिंदू धर्म में गौ माता को पूज्यनीय माना जाता है. इसका प्रयोग स्वास्थ्य से लेकर सौंदर्य उत्पाद के तौर पर भी किया जाता है. गौ माता के घीसे दीपक व हवन करने से घर का वातावरण हमेशा सकारात्मक बना रहता है.

शहद घी कि तरह शहद भी पवित्र माना जाता है. शहद में वास्तु गुनाह दूर करने की क्षमता होती है. यहां तक कि पूजा में शहद का प्रयोग किया जाता है क्योंकि ऐसा करने से घर का वातावरण शुद्ध रहता है.

आम के पत्ते अपने घर के पास एक आम का पेड़ जरूर लगाएं. हिंदू धर्म में पूजा के दौरान आम के पत्तों का खास तौर पर प्रयोग किया जाता है. शादी, हवन, घर में पूजा के लिए आम के पत्तों का विशेष महत्त्व है.