मनोरंजन

सलमान खान से पंगा लेकर फंस गया अनमोल और लॉरेंस बिश्नोई

 Salman Khan Firing Case: बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान से पंगा लेना गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई और कनाडा में बैठे उसके भाई अनमोल को भारी पड़ गया है. दरअसल, मुंबई के बांद्रा में 14 अप्रैल को सलमान खान के घर के बाहर हुई गोलीबारी के मुद्दे में शुक्रवार को गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के भाई अनमोल बिश्नोई के विरुद्ध ‘लुकआउट सर्कुलर’ जारी किया गया है. एक पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी. इसके अलावा, लॉरेंस की भी मुश्किलें बढ़ गई हैं. मुंबई पुलिस गुजरात के साबरमती कारावास में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को हिरासत में ले सकती है और वह इस मुद्दे में सख्त महाराष्ट्र संगठित क्राइम नियंत्रण अधिनियम (मकोका) लगाने पर भी विचार कर रही है.

अधिकारी ने कहा कि अनमोल बिश्नोई ने इस गोलीबारी की जिम्मेदारी ली थी और जांच में भी उसकी संलिप्तता सामने आयी जिसके बाद मुंबई पुलिस ने ‘लुकआउट सर्कुलर’ जारी किया. उन्होंने कहा,” अनमोल और लॉरेंस बिश्नोई को इस मुद्दे में वांछित आरोपी के रूप में नामजद किया गया है. अनमोल बिश्नोई कनाडा में रहता है तथा अमेरिका आता-जाता है. जिस फेसबुक पोस्ट के माध्यम से उसने गोलीबारी की जिम्मेदारी ली थी, उसका आईपी पता पुर्तगाल का निकला.

पुलिस के मुताबिक कथित हमलावर (शूटर) विकी गुप्ता (24) एवं सागर पाल (21) को सोनू कुमार सुभाष चंदर बिश्नोई (37) और अनुज तपन (32) के साथ अरैस्ट किया गया था. विकी गुप्ता और सागर पाल बिहार के निवासी हैं तथा उन्हें 15 मार्च को सोनू बिश्नोई एवं अनुज तपन ने दो देसी पिस्तौल एवं कारतूस मौजूद कराये थे. पुलिस के अनुसार सोनू बिश्नोई और तपन फाजिल्का के रहने वाले हैं तथा फाजिल्का पंजाब में लॉरेंस बिश्नोई के मूल जगह के नजदीक है. अधिकारी ने कहा, ” दोनों (सोनू एवं तपन) पंजाब के गंगापुर में दर्ज गोलीबारी के एक मुद्दे में लॉरेंस एवं अनमोल बिश्नोई के साथ सह आरोपी हैं.

दो आरोपियों को 30 अप्रैल तक पुलिस हिरासत में भेजा गया
वहीं, मुंबई की एक न्यायालय ने बांद्रा में मुम्बई फिल्म इंडस्ट्री अदाकार सलमान खान के आवास के बाहर गोलीबारी के मुद्दे में पंजाब से अरैस्ट किए गए दो आरोपियों को शुक्रवार को 30 अप्रैल तक पुलिस हिरासत में भेज दिया. सुभाष चंद्र (37) और अनुज थापन (32) को मजिस्ट्रेट की न्यायालय में पेश किया गया. क्राइम शाखा ने बृहस्पतिवार को दोनों आरोपियों को पंजाब से अरैस्ट किया था. दोनों पर गोलीबारी करने वालों को कथित तौर पर हथियार और कारतूस उपलब्ध कराने का इल्जाम है. पुलिस ने न्यायालय को सूचित किया कि आरोपियों की क्राइम में संलिप्तता थी और उन्हें तकनीकी साक्ष्य के आधार पर अरैस्ट किया गया.

Related Articles

Back to top button