मनोरंजन

बॉक्स ऑफिस पर आधा बजट भी नही निकाल पा रही फिल्म मैदान, 7वें दिन हुई इतनी कमाई

अजय देवगन की स्पोर्ट्स ड्रामा फिल्म ‘मैदान’ से काफी उम्मीदें थीं. फिल्म के दमदार ट्रेलर को देखने के बाद कयास लगाए जा रहे थे कि अजय की पिछली हिट फिल्म शैतान की तरह यह फिल्म भी सिनेमाघरों में धमाल मचाएगी और बॉक्स ऑफिस पर कब्जा करेगी हालांकि, फिल्म ने रिलीज के पहले दिन धीमी आरंभ की और फिर कमाई के मुद्दे में पिछड़ गई. आइए यहां जानते हैं कि रिलीज के 7वें दिन रामनवमी के मौके पर ‘मैदान’ ने कितना कलेक्शन किया है?

रिलीज के सातवें दिन ‘मैदान’ ने की कितनी कमाई?
रिलीज से पहले ‘मैदान’ को लेकर काफी चर्चा थी. हालांकि, सिनेमाघरों में रिलीज होने के बाद फिल्म को दर्शकों से काफी ठंडा रिस्पॉन्स मिला. फिल्म की आरंभ ही काफी निराशाजनक रही और इसके बाद यह बॉक्स ऑफिस पर अपनी पकड़ मजबूत नहीं कर पाई हालात ऐसे हैं कि ‘मैदान’ को कुछ करोड़ कमाने के लिए भी काफी संघर्ष करना पड़ रहा है. अब अजय देवगन की फिल्म के सातवें दिन की कमाई के शुरुआती आंकड़े आ गए हैं. सैकनिलक की शुरुआती ट्रेंड रिपोर्ट के मुताबिक, ‘मैदान’ ने रिलीज के सातवें दिन यानी पहले बुधवार को 2.00 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया है.  इसके साथ ही ‘मैदान’ की 7 दिनों की कुल कमाई अब 27.10 करोड़ रुपये हो गई है.

‘मैदान’ की दिनवार बॉक्स ऑफिस रिपोर्ट
पहले दिन पेड प्रीव्यू समेत ‘मैदान’ का कलेक्शन- 7.10 करोड़ रुपये
दूसरे दिन की कमाई- 2.75 करोड़ रुपये
तीसरे दिन का कलेक्शन- 5.75 करोड़ रुपये
चौथे दिन का बिजनेस- 6.4 करोड़ रुपये
पांचवें दिन की कमाई- 1.5 करोड़ रुपये
छठे दिन का कलेक्शन- 1.6 करोड़ रुपये
सातवें दिन की कमाई- 1.66 करोड़ रुपये
कुल कलेक्शन- 26.76 करोड़ रुपये


‘मैदान’ की आधी लागत भी निकालना मुश्किल

‘मैदान’ का बजट 100 करोड़ रुपये कहा जा रहा है रिलीज के सात दिन बाद भी फिल्म 30 करोड़ रुपये का आंकड़ा भी नहीं छू पाई है फिल्म की कमाई की रफ्तार इतनी धीमी है कि इसकी आधी लागत भी निकालना काफी कठिन लग रहा है. मैदान’ का निर्देशन अमित रविंदर शर्मा ने किया है. यह फिल्म राष्ट्र के बहुत प्रसिद्ध कोच सैयद अब्दुल रहीम की बायोपिक है. उन्होंने अपना पूरा जीवन फुटबॉल को समर्पित कर दिया था और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर राष्ट्र का मान बढ़ाने में अहम किरदार निभाई थी फिल्म में अजय देवगन ने सैयद अब्दुल रहीम की मुख्य किरदार निभाई है. इस फिल्म को समीक्षकों और दर्शकों से सकारात्मक समीक्षा मिली है. फिल्म में प्रियामणि, गजराज राव और रुद्रनील घोष ने अहम किरदार निभाई है.

Related Articles

Back to top button