राष्ट्रीय

मनोहर लाल की रथ यात्रा में उन्हें समर्थन देने हजारों की संख्या में उमड़े लोग

पूर्व सीएम एवं करनाल लोकसभा से बीजेपी प्रत्याशी मनोहर लाल की चुनावी रथयात्रा का आगाज मंगलवार को करनाल जिले के असंध विधानसभा क्षेत्र के गांव गंगाटेहड़ी पोपड़ा से हुआ. मनोहर लाल की इस यात्रा में उन्हें समर्थन देने हजारों की संख्या में लोग उमड़े और नरेंद्र मोदी को तीसरी बार पीएम बनाने के लिए मनोहर लाल का साथ देने का वादा किया. हर गांव में जगह-जगह इस यात्रा का भव्य स्वागत किया गया. यात्रा के स्वागत में उमड़ी भीड़ को देखकर मनोहर लाल गदगद हो गए. यात्रा की शुरूआत गंगाटेहड़ी पोपड़ा में विद्यालय के सामने ग्राउंड से हुई. इसके बाद यह यात्रा गांव बाहरी, थल, शर्फअली खेड़ी, बसी, बिलौना, राहड़ा से होते हुए ललैण, रत्तक, चोचड़ा, रूक्साना, इच्छनपुर, डाचर और निसिंग में पहुंची. मनोहर लाल ने संबोधित करते हुए बोला कि 5 वर्ष के बाद गवर्नमेंट को लाइसेंस रिन्यू होता है और यह लाइसेंस रिन्यू करने की जिम्मेदारी जनता की होती है. अब जनता वोट के माध्यम से मोदी जी का लाइसेंस 5 वर्ष के लिए रिन्यू करेगी.

उन्होंने बोला कि मोदी ने पिछले 10 वर्ष में जो काम किए उसकी तुलना में कांग्रेस पार्टी पिछले 60 वर्ष में एक भी काम नहीं कर पाई. उन्होंने बोला कि दशकों तक कांग्रेस पार्टी ने कश्मीर की परेशानी को उलझाकर रखा, लेकिन पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह की जोड़ी ने रातों रात फैसला लिया और अगले दिन धारा 370 को खत्म कर दिया. पीएम मोदी ने मुसलमान समुदाय की स्त्रियों की भलाई के लिए तीन तलाक जैसी कुप्रथा को खत्म करवाया.

इस मौके पर करनाल लोकसभा संयोजक एवं घरौंडा के विधायक हरविंद्र कल्याण, जिलाध्यक्ष योगेंद्र राणा, पूर्व विधायक बख्शीश सिंह विर्क, पूर्व विधायक जिलेराम शर्मा, कार्यक्रम के आयोजक बलजीत सिंह टूर्ण, प्रो विरेंद्र चौहान, कलीराम सहित अन्य उपस्थित रहे.

6 को करनाल पहुंचेगी यात्रा, भरेंगे नामांकन

यात्रा के दौरान करीब 15 गांव रास्ते में आएंगे. आरंभ में ही यात्रा को भारी समर्थन मिला है. इस अवसर पर बीजेपी गवर्नमेंट द्वारा करवाए गए विकास कार्यो पर तैयार किए गए गीत को नवीन पूनिया ने लॉन्च किया. मनोहर लाल ने बोला कि यह यात्रा करनाल लोकसभा के प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में निकाली जाएगी. 6 मई को यह यात्रा करनाल पहुंचेगी. इस दिन वे अपना नामांकन भी भरेंगे.

Related Articles

Back to top button