हिंदुस्तान ने वेस्टइंडीज को आखिरी टी20 मैच में 67 रन से हराकर तीन मैचों की सीरीज 2-1 से किया अपने नाम

हिंदुस्तान ने वेस्टइंडीज को आखिरी टी20 मैच में 67 रन से हराकर तीन मैचों की सीरीज 2-1 से किया अपने नाम

हिंदुस्तान ने वेस्टइंडीज को आखिरी टी20 मैच में 67 रन से हराकर तीन मैचों की सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली. इस पूरी सीरीज में टीम इंडिया का टॉप ऑर्डर लाजवाब फॉर्म में दिखा. कैप्टन विराट कोहली व केएल राहुल के साथ-साथ रोहित शर्मा ने भी आखिरी मैच में अपनी लय हासिल कर ली. इस सीरीज के समाप्त होने के बाद हिंदुस्तान को आईसीसी की रैंकिंग में बड़ा लाभ पहुंचा है. दरअसल, अब आईसीसी की टॉप 10 बल्लेबाज रैंकिंग में तीन भारतीय खिलाड़ी शामिल हो गए हैं.

कोहली ने लगाई लंबी छलांग

टीम इंडिया अगले वर्ष ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए खुद को तैयार कर रही है. ऐसे में ये समाचार टीम के लिए बहुत ज्यादा अच्छी है, क्योंकि 2007 के बाद से हिंदुस्तान टी20 मेें उतना सफल नहीं रहा है, जितना पहले था. आईसीसी टी20 के टॉप 10 बल्लेबाजों में विराट कोहली, रोहित शर्मा व केएल राहुल शामिल हो गए हैं. सबसे ज्यादा लाभ कोहली को पहुंचा है. कोहली ने पांच जगह की छलांग लगाकर पॉइंट टेबल में 10वां नंबर हासिल कर लिया है. कोहली के 685 पॉइंट हैं. वहीं लोकेश राहुल को तीन जगह का लाभ हुआ है. वह 734 पॉइंट के साथ छठे पायदान पर हैं. टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा 686 अंकों के साथ 9वें पायदान पर हैं. आईसीसी की रैंकिंग में पाक के ओपनर बल्लेबाज बाबर आजम पहले जगह पर हैं.

केएल राहुल हैं छठे पायदान पर

वेस्टइंडीज के विरूद्ध टी20 सीरीज में कोहली का बल्ला सबसे ज्यादा चला है. कोहली ने तीन मैचों में 183 रन बनाए. इस दौरान उन्होंने दो अर्धशतक भी जमाए. कोहली ने सीरीज के आखिरी मैच में 29 गेंद पर 70 रन तो दूसरे में 50 गेंद पर 94 रन की पारी खेली थी. आपकी जानकारी के लिए बताते चलें कि कोहली पहले से ही टेस्ट व वनडे में पहले नंबर के बल्लेबाज हैं. वहीं केएल राहुल ने तीन मैचों में 164 रन बनाए हैं. पहले टी-20 में उन्होंने 62 रन तो आखिरी मैच में 56 गेंद पर 91 रन बनाए. इसके अतिरिक्त रोहित ने आखिरी मैच में 71 पारी खेलकर अपने फॉर्म में होने के इशारा दे दिए.