छक्के से दिल्ली कैपिटल्स ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ दर्ज की जीत, पहुंची टाप पर

छक्के से दिल्ली कैपिटल्स ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ दर्ज की जीत, पहुंची टाप पर

इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन के 33 वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 8 विकेट से जीत दर्ज की। सनराइजर्स ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी हुए 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 134 रन बनाए। दिल्ली ने 17.5 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर जीत का लक्ष्य हासिल किया। इस जीत के साथ दिल्ली की टीम चेन्नई सुपर किंग्स को पीछे करते हुए अंक तालिका में 14 अंक लेकर टाप पर पहुंच गई। 

मैच का स्कोर जानने के लिए क्लिक करें

दिल्ली कैपिटल्स की पारी, धवन, अय्यर और पंत ने दिलाई जीत

लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली के लिए पृथ्वी शा और शिखर धवन ने तेज शुरुआत की लेकिन जल्दी ही यह जोड़ी टूट गई। खलील अहमद ने पृथ्वी को 11 रन के स्कोर पर केन विलियमसन के शानदार कैच पर आउट कर वापस भेजा। बेहतरीन लय में बल्लेबाजी कर रहे धवन बड़ा शाट लगाने की कोशिश में राशिद खान की गेंद पर अब्दुल समद को कैच दे बैठे। 37 गेंद पर 6 चौके और 1 छक्के की मदद से उन्होंने 42 रन बनाए। 

श्रेयस अय्यर ने 41 गेंद पर 2 चौके और इतने ही छ्क्के की मदद से नाबाद 47 रन की पारी खेली जबकि कप्तान रिषभ पंत ने 21 गेंद पर 3 चौके और 2 छक्के जमाते हुए नाबाद 35 रन बनाकर टीम को जीत तक पहुंचाया। 

सनराइजर्स हैदराबाद की बल्लेबाजी

सनराइजर्स हैदराबाद की बल्लेबाजी की शुरुआत बेहद खराब रही और ओपनर डेविड वार्नर को एनरिच नार्खिया ने बिना खाता खोले ही पवेलियन वापस भेज दिया। रिद्धिमान साहा के तौर पर टीम को दूसरा झटका लगा। वह 18 रन बनाकर कगिसो रबादा की गेंद पर आउट हुए। केन विलियमसन को 18 रन पर आउट करके अक्षर ने हैदराबाद को तीसरा झटका दिया। 

मनीष पांडे को 17 रन पर आउट करके रबादा ने हैदराबाद को चौथा झटका दिया। केदार जाधव को नार्खिया ने तीन रन पर आउट किया। जेसन होल्डर को अक्षर ने 10 रन पर आउट किया। अब्दुल शमद 28 रन बनाकर रबादा की गेंद पर आउट हुए। राशिद खान 22 रन बनाकर रन आउट हुए। संदीप शर्मा डक पर रन आउट हुए। भुवनेश्वर कुमार पांच रन बनाकर नाबाद रहे।


Top 10 Sports News: बांग्लादेश-स्कॉटलैंड टी20 वर्ल्ड कप के सुपर-12 में, सिंधु डेनमार्क ओपन के क्वार्टर फाइनल में पहुंचीं

Top 10 Sports News: बांग्लादेश-स्कॉटलैंड टी20 वर्ल्ड कप के सुपर-12 में, सिंधु डेनमार्क ओपन के क्वार्टर फाइनल में पहुंचीं

नई दिल्ली स्कॉटलैंड (Scotland) ने बहुत बढ़िया प्रदर्शन की बदौलत आईसीसी टी20 विश्व कप (T20 World Cup) के अपने तीसरे मैच में ओमान को 8 विकेट से हराकर ग्रुप बी में शीर्ष जगह हासिल कर सुपर 12 में क्वालिफाई किया ग्रुप बी में स्कॉटलैंड तीन जीत से छह अंक लेकर पहले और बांग्लादेश (Bangladesh) चार अंक लेकर दूसरे जगह पर रहा स्कॉटलैंड ने इस तरह सुपर 12 के ग्रुप टू में स्थान सुनिश्चित की जिसमें भारत, पाकिस्तान, न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान की टीमें शामिल हैं जबकि एक अन्य टीम ए ग्रुप (दूसरे स्थान) से जुड़ेगी बांग्लादेश ने ग्रुप बी में दूसरे जगह पर रहने से सुपर 12 के ग्रुप वन में स्थान बनायी जिसमें ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज की टीमें हैं ग्रुप ए की शीर्ष टीम इसकी छठी टीम होगी