ऊंची जाति में विवाह करने पर चाकुओं व डंडों से वार कर किया मर्डर

ऊंची जाति में विवाह करने पर चाकुओं व डंडों से वार कर किया मर्डर

गुजरात से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। एक 25 वर्ष के दलित युवक की उसके ऊंची जाति के ससुराल वालों ने पुलिस के सामने ही तलावरों, चाकुओं व डंडों से वार कर मर्डर कर दी। युवक पर उस वक्त हमला किया गया, जब वह सुरक्षा के लिए गुजरात सरकार की अभयम हेल्पलाइन की एक टीम के साथ अपनी नवविवाहिता पत्नी को उसके मायके से लेने गया था।

Image result for युवक का मर्डर, गुजरात,

पुलिस के अनुसार, मृतक का नाम हरेश कुमार सोलंकी है जिसे उसकी पत्नी उर्मिला के घर के बाहर आठ लोगों ने मिलकर मार डाला। अहमदाबाद ग्रामीण पुलिस ने अत्याचार अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत मर्डर का केस दर्ज कर इस मुद्दे में एक शख्स को हिरासत में लिया है। अन्य सात आरोपी फरार हैं। इस मर्डर के मुख्य आरोपी उर्मिला के पिता दशरथसिन्ह जाला को बताया जा रहा है। अभयम हेल्पलाइन की काउंसलर बाविका भागोरा ने इस मुद्दे में केस दर्ज कराया है। उन्होंने कहा, मरने वाले का नाम हरेश सोलंकी था। उसकी आयु 25 वर्ष थी।

मौके पर पहुंचे दलित अधिकार कार्यकर्ता किरीट राठौड़ ने मंडल पुलिस थाने के बाहर न्यूज एजेंसी आईएएनएस को बताया कि हरेश व उर्मिला कादी कस्बे के एक कॉलेज में पढ़ रहे थे।उन्होंने 6 महीने पहले विवाह की थी। हरेश सोलंकी कच्छ जिले के गांधीधाम का रहने वाला था। राठौड़ ने कहा, "हेल्पलाइन की टीम ने लड़की के परिवार को समझाने व उसे हरेश के साथ भेजने का निर्णय किया। वे अभयम की गाड़ी से गए। आरंभ में लड़की के परिवार के सदस्यों ने हेल्पलाइन के सदस्यों व हरेश से बात नहीं की, लेकिन कुछ ही देर बाद वहां कई लोग जुट गए व उन पर हमला कर दिया। "