पनामा में महसूस किए गए 6.3 तीव्रता की भूकंप के झटके, पढ़े पूरी खबर

पनामा में महसूस किए गए 6.3 तीव्रता की भूकंप के झटके, पढ़े पूरी खबर

पनामा के पश्चिमी भाग में मंगलवार की प्रातः काल करीब 10.23 बजे 6.3 तीव्रता की भूकंप के झटके महसूस किए गए. अमरीकी भूगर्भीय सर्वेक्षण ने बताया कि भूकंप ला फ्रेंकान्जा, पनामा से दो मिल दूर था. यूएसजीएस के अनुसार, भूकंप का केन्द्र बिन्दु प्यूर्टो आर्मेलेस से 11 मील, ला कॉन्सेपियन से 12 मील, डेविड व पेड्रिगल से 24 मिल दूर था.

Image result for पनामा, भूकंप के झटके,Panama, earthquake tremors

बीते दस दिनों में यह देखा गया कि इर्द-गिर्द के इलाकों में 3.0 या उससे कम तीव्रता के भूकंप नहीं आए हैं. दस दिनों यह पहली बार था जब 5.0 या उससे अधिक तीव्रता का भूकंप आया है. यूएसजीएस के अनुसार भूकंप 6.2 मील की गहराई पर आया.

फिलहाल इससे किसी तरह के जानमाल की क्षति होने की कोई सूचना नहीं है. हालांकि दशहत के कारण लोग अपने-अपने घरों से निकल कर खुली स्थान पर आ गए.

लगातार आ रहे हैं भूकंप

बता दें कि पनामा के कई इलाकों में हाल के दिनों में हर दिन भूकंप आ रहे हैं. हालांकि भूकंप की तीव्रता बहुत कम होने की वजह से आम लोगों को कुछ महसूस नहीं हो पाया है.

यूएसजीएस ने बताया है कि बीते 10 दिनों में 3.0 या इसके करीब तीव्रता के भूकंप हर दिन आए हैं. बीते एक हफ्ते की बात करें तो अमरीका के भिन्न-भिन्न क्षेत्रो में 3.2 से लेकर 5.6 तीव्रता तक के भूकंप आए हैं.

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले पत्रिका डॉट कॉम पर। दुनिया से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर।