मोबाइल बना इस तोते की जिंदगी, हर रोज कुछ इस तरह करता है प्रयोग

मोबाइल बना इस तोते की जिंदगी, हर रोज कुछ इस तरह करता है प्रयोग

आज की लाइफ में हर किसी के लिए मोबाइल जरुरी है. लेकिन आपको बता दें, आपको देखकर ही आपके पालतू जानवर भी इसके आदी हो जाते हैं और वो मोबाइल देखने लगते हैं. आज हम ऐसे ही तोते की बात कर रहे हैं जो मोबाइल का आदी है और उसका वीडियो देखकर आप भी हैरान रह जायेंगे. बता दें, हम बात कर रहे हैं कोको की, कोको एक तोते का नाम है. बेगमगंज के एसबीआई कालोनी निवासी शरद शर्मा के बेटे ऋषि शर्मा ने इस तोते को पाला है और आज मोबाइल इस तोते की जिंदगी बन गया है.

Image result for मोबाइल का कुछ इस तरह इस्तेमाल करता है यह तोता

बताया जा रहा है कि ऋषि शर्मा द्वारा पाले गए इस पोते को मोबाइल से इतना प्रेम है कि वह इसके बिना बिल्कुल भी नहीं रह पाता है और इस पोते को हर आधे घंटे में मोबाइल देखने की आदत पड़ गई है. इसके चलते वो अपने तोते को मोबाइल दिखते ही हैं. अगर इसको मोबाइल नहीं दो तो यह दिन भर चिल्लाता रहता है. इस तोते की खासियत यह है कि यह तोता पिंजरे में नहीं रहता है और घर में खुले रूप से इधर-उधर घूमता रहता है. घर में ही पले हुए जर्मन शेफर्ड कुत्ते से भी इसकी गहरी दोस्ती है और दोनों साथ मिलकर दिनभर मस्ती करते हैं.

इन सब के अलावा उसे मोबाइल से भी खासा लगाव है. अगर इस तोते को मोबाइल नहीं दिया जाए तो यह तोता जोर-जोर से चिल्लाता रहता है. जब तक कि उसे मोबाइल ना मिल जाए, परिवार के सदस्य इस तोते को मोबाइल पर कुछ वीडियो दिखाते रहते हैं. नहीं दिन में कोई काम भी नहीं कर सकते हैं.