राष्ट्रीय

सीएम को छिंदवाड़ा के लोगों से मांगनी चाहिए माफी, आखिर मोहन यादव पर क्यों भड़के कमलनाथ…

भोपाल: मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम और कद्दावर कांग्रेस पार्टी नेता कमल नाथ ने गुरुवार को सीएम मोहन यादव पर निशाना साधते हुए बोला कि उन्हें छिंदवाड़ा के लोगों से माफी मांगनी चाहिए. पूर्व मुख्यमंत्री ने एक्स पर पोस्ट किया, “आज मैंने अखबारों में पढ़ा कि सीएम मोहन यादव कह रहे हैं कि छिंदवाड़ा में सब कुछ गलत है. यह छिंदवाड़ा की जनता का अपमान है और छिंदवाड़ा की अस्मिता के साथ बेईमानी है. सीएम जी, आप छिंदवाड़ा के आदिवासी समाज, युवाओं, सम्मानित महिलाओं, श्रमिकों और किसानों को खिलवाड़ कह रहे हैं. छिंदवाड़ा के इस घोर अपमान के लिए आपको तुरंत छिंदवाड़ा की जनता से माफी मांगनी चाहिए. लेकिन छिंदवाड़ा की जनता इस कृत्य के लिए आपको कभी माफ नहीं करेगी.

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री यादव बुधवार को छिंदवाड़ा संसदीय सीट से बीजेपी (भाजपा) प्रत्याशी विवेक बंटी साहू की नामांकन रैली में शामिल होने के लिए छिंदवाड़ा आए थे. इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने एक सार्वजनिक सभा को भी संबोधित किया और नाथ के विरुद्ध धावा कहा था. बीजेपी उम्मीदवार साहू इस सीट से कमल नाथ के बेटे और राज्य में एकमात्र कांग्रेस पार्टी सांसद नकुल नाथ के विरुद्ध चुनाव लड़ रहे हैं. यहां छिंदवाड़ा में पहले चरण में 19 अप्रैल को पांच अन्य संसदीय सीटों के साथ चुनाव होगा, जिसमें राज्य की सीधी, शहडोल, जबलपुर, मंडला और बालाघाट शामिल हैं.

पहले चरण के लिए नामांकन 20 मार्च को प्रारम्भ हुआ था और इन छह संसदीय सीटों के लिए पर्चा दाखिल करने की अंतिम तारीख 27 मार्च थी. इसके अलावा, पहले चरण के मतदान के लिए उम्मीदवारी वापस लेने की अंतिम तारीख 30 मार्च होगी. मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव कुल सात चरणों में से पहले चार चरणों 19 अप्रैल, 26 अप्रैल, 7 मई और 13 मई को होने हैं.

 

Related Articles

Back to top button