राष्ट्रीय

भूपेंद्र सिंह हुड्डा व प्रदेशाध्यक्ष चौ़ उदयभान की मौजूदगी में ये नेताए कांग्रेस में हुए शामिल

हरियाणा कांग्रेस पार्टी का कुनबा बढ़ रहा है. शनिवार को जजपा, इनेलो और अन्य दलों के 50 नेताओं और पदाधिकारियों ने कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ग्रहण की. नयी दिल्ली में पूर्व मुख्यमंत्री और विपक्ष के नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा और प्रदेशाध्यक्ष चौ़ उदयभान की मौजूदगी में ये नेता कांग्रेस पार्टी में शामिल हुए. इस मौके पर राज्यसभा सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा, भिवानी-महेंद्रगढ़ लोकसभा सीट से कांग्रेस पार्टी प्रत्याशी राव दान सिंह सहित कई वरिष्ठ नेता उपस्थित रहे.

जजपा युवा इकाई के प्रदेश प्रधान महासचिव रब्बू पंवार चरखी दादरी, जजपा के पूर्व हलका अध्यक्ष डॉ़ विजय सांगवान, जजपा के पूर्व प्रधान महासचिव (युवा इकाई) सत्यपाल आर्य, हलका अध्यक्ष – एससी सेल जजपा बाढ़डा लीलू राम, ओमप्रकाश जटराणा उर्फ लीलू, धर्मेंद्र बलकारा, दिलबाग नौसवा सहित कई नेताओं ने अपने समर्थकों सहित कांग्रेस पार्टी में शामिल होने का घोषणा किया.

इस मौके पर पत्रकारों से वार्ता में हुड्डा ने खड़ी फसल में आग लगने की घटनाओं पर भी चिंता जाहिर की. उन्होंने बोला कि आग लगने की घटनाओं पर रोक लगाने के लिए गवर्नमेंट को फायर बि्रगेड को एक्टिव करना होगा. विभाग की तैयारी युद्ध स्तर पर होनी चाहिए. अबतक जिन किसानों को फसलों में आग की वजह से हानि हुआ है, गवर्नमेंट को सभी के लिए मुनासिब मुआवजे का घोषणा करना चाहिए. हुड्डा ने बोला कि बीजेपी के गैर-जिम्मेदाराना रवैये के कारण लगातार किसानों की समस्याएं बढ़ रही हैं.

मंडियों में किसानों की फसल खुले आसमान के नीचे पड़ी है. ऊपर से लगातार बारिश और आंधी का डर बना हुआ है. गवर्नमेंट की ओर से फसलों के उठान में कोई सक्रियता नहीं लाई गई. किसानों को गेटपास समय पर ना मिलने के कारण सुचारू रूप से खरीद तक नहीं हो पा रही.

Related Articles

Back to top button