राष्ट्रीय

 ‘विकसित भारत एंबेसडर कार्यक्रम’ का आयोजन बेंगलुरु में…

   ‘विकसित हिंदुस्तान एंबेसडर कार्यक्रम’ का आयोजन बेंगलुरु में किया गया. यहां आए आर्ट ऑफ लिविंग फाउंडेशन के स्वयंसेवकों का बोलना है कि यह कार्यक्रम पीएम मोदी के दूरदर्शी नेतृत्व में 2047 तक ‘विकसित भारत’ के उद्देश्य की दिशा में काम करने की एक अनूठी पहल है, जिसमें सभी नागरिकों का एकजुट कोशिश शामिल है.

बुधवार को बेंगलुरु में ‘विकसित हिंदुस्तान एंबेसडर कार्यक्रम’ से पहले आईएएनएस से खास वार्ता में स्वयंसेवकों ने बोला कि इस तरह की पहल समय की मांग है और यह देश निर्माण की दिशा में अद्भुत कदम है.

रामनवमी के मौके पर कार्यक्रम का शीर्षक था “विकसित हिंदुस्तान के राजदूतों के साथ संगीत और ध्यान की एक शाम.

श्रीश्री रविशंकर हजारों प्रतिभागियों से इसके महत्व पर बात करते हुए दिखे कि इस अभियान में उन्हें कैसे सहयोग देना है.

आर्ट ऑफ लिविंग फाउंडेशन के स्वयंसेवक उत्कर्ष अग्रवाल ने आईएएनएस के साथ अपने विचार साझा करते हुए बोला कि राष्ट्र ने पिछले दस सालों में तेज और मजबूत विकास देखा है, खासकर डिजिटल क्षेत्र में. यूपीआई ने डिजिटल क्षेत्र में हिंदुस्तान की क्षमता को साबित किया है. जबकि, रेलवे और बुनियादी ढांचे का तेज गति से विकास हो रहा है. इसका श्रेय पीएम नरेंद्र मोदी के दूरदर्शी नेतृत्व को जाता है.

उन्होंने राष्ट्र के युवाओं से ‘विकसित भारत’ के निर्माण अभियान में शामिल होने का भी आग्रह किया. उन्होंने बोला कि ‘विकसित हिंदुस्तान एंबेसडर कार्यक्रम’ ठीक अर्थ में विकसित हिंदुस्तान के दृष्टिकोण का संदेश देता है. उन्होंने आयोजकों से इस तरह की और बैठकें आयोजित करने की अपील की.

आर्ट ऑफ लिविंग फाउंडेशन में बतौर फैकल्टी कार्यरत श्वेता ने बोला कि यह आयोजन युवाओं को एक उद्देश्य के लिए काम करने के लिए प्रेरित करेगा. विकसित हिंदुस्तान एंबेसडर राष्ट्र-निर्माण की दिशा में एक बड़ी पहल और समय की मांग है. मुझे खुशी है कि आर्ट ऑफ लिविंग फाउंडेशन इस अभियान में सहयोग दे रहा है.

श्वेता ने आगे बोला कि पीएम मोदी युवाओं सहित सभी पीढ़ियों को इस पहल का हिस्सा बनने के लिए प्रेरित कर रहे हैं. उनके नेतृत्व से हम प्रेरित हो रहे हैं और हमारा विश्वास है कि हिंदुस्तान जल्द ही एक महाशक्ति बनकर उभरेगा.

 

Related Articles

Back to top button