लाइफ स्टाइल

बदली शनि की चाल, बन रहा है 12 मई से इन राशियों की तरक्की का महायोग

मई महीने की 12 तारीख को शनि नक्षत्र बदलाव करने जा रहे हैं. इस दिन कर्मफल के स्वामी शनिदेव सुबह में पूर्वाभाद्रपद नक्षत्र के द्वितीय पद में प्रवेश करेंगे. यहां वे 18 अगस्त तक रहेंगे. नक्षत्रों के क्रम में पूर्वाभाद्रपद 25वां नक्षत्र है. इस नक्षत्र के प्रथम तीन चरण (पद) कुंभ राशि, जो शनि की अपनी राशि है, में आते हैं. इसका आखिरी पद बृहस्पति की राशि मीन में पड़ता है. वैदिक ज्योतिष के मुताबिक, पूर्वाभाद्रपद नक्षत्र के दूसरे चरण में शनि ग्रह की ऊर्जा सबसे अधिक होती है. बता दें, न्यायदेव शनि बहुत धीमी चाल से चलने वाले ग्रह हैं, वे एक राशि में ढाई वर्ष तक रहते हैं. शनि की चाल बदलने से 3 राशियों के लिए तरक्की के महायोग बन रहे हैं. आइए जानते हैं, ये राशियां कौन सी हैं?

शनि नक्षत्र बदलाव का राशियों पर असर

मेष राशि (Aries)

मेष राशि के जातकों के लिए शनि का नक्षत्र बदलाव भाग्योदय लाने वाला सिद्ध होगा. व्यापार, नौकरी, शिक्षा, उद्योग, धर्म-कर्म और आध्यात्मिक काम से जुड़े जातक काफी लाभान्वित होंगे. व्यवसायियों के बिजनेस में प्रगति होगी. गाड़ियों के शो रूम मालिक अच्छा फायदा कमाएंगे. नौकरीपेशा जातक की अपने ऑफिसरों और सहकर्मियों से अच्छी पटेगी. अच्छे पद पर ट्रांसफर होने के योग बन रहे हैं. स्टूडेंट्स जातक को अपने टीचर से करियर में कामयाबी के लिए मार्गदर्शन मिलेगा. परीक्षा में अच्छे नंबर से पास होंगे. आध्यात्मिक रुझान बढ़ेगा. धार्मिक यात्रा पर जाने के योग बन रहे हैं.

सिंह राशि (Leo)

शनि के नक्षत्र बदलाव से सिंह राशि के जातकों को धन फायदा होगा, शिक्षा में प्रगति होगी, वाणिज्य-व्यवसाय में फायदा बढ़ेगा. करियर के क्षेत्र में स्टूडेंट्स पढ़ाई पर फोकस रहेंगे. बेरोजगारों को काम मिलेगा. स्वास्थ्य के मुद्दे में थोड़ा सचेत रहना होगा. व्यापारियों में कामकाज और लेनदेन उछाल आएगा, जो बढ़िया फायदा देगा. व्यापारी वर्ग साझेदारी कर सकते हैं, जो आय बढ़ाने वाला होगा. निवेश करने के लिए यह समय बढ़िया है. दिया हुआ ऋण वापस मिल सकता है. पारिवारिक योगदान और समरसता कायम रहेगी. जीवनसाथी का साहचर्य और योगदान से घर माहौल खुशनुमा रहेगा.

कुंभ राशि (Aquarius)

कुंभ शनि की स्वराशि है. पूर्वाभाद्रपद के तीन चरण का संयोग कुंभ राशि से जुड़ रहा है. इसके प्रभावस्वरुप कुंभ राशि के जातकों को विशेष फायदा होने के योग बन रहे हैं. प्रचुर धन फायदा हो सकता है, आमदनी के नए साधन विकसित होने के योग हैं. मैन्यूफैक्चरिंग के काम में उत्पादन बढ़ेगा. गोदाम में रखे माल अच्छी कीमतों पर बिक सकते हैं. कोर्ट-कचहरी (जुडिशियरी) से जुड़े लोग प्रमोशन पाएंगे. जजों की प्रतिष्ठा में बढ़ोतरी होगी. लोहा उद्योग में तेजी आएगी, जिसका फायदा इससे जुड़े व्यवसायियों को होने की आसार है. स्टूडेंट्स जातक कम्पीटीशन में बढ़िया प्रदर्शन करेंगे. परिवारजनों का योगदान बना रहेगा.

Related Articles

Back to top button