बिज़नस

कल लांच होने जा रही नई इलेक्ट्रिक बाइक डिसरप्टर

कल यानी 2 मई को ओकाया ईवी अपने प्रीमियम ब्रांड ‘फेराटो’ के अनुसार नयी इलेक्ट्रिक बाइक डिसरप्टर लॉन्च करेगी. बाइक के डिजाइन की कुछ झलकियां देखने को मिली हैं जिससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि यदि मूल्य ठीक रखी जाए तो यह पेट्रोल से चलने वाली बाइक्स पर भी भारी पड़ सकती है.इसकी रनिंग कॉस्ट काफी कम है और रेंज भी अच्छी बताई जा रही है. यह हाई गति इलेक्ट्रिक बाइक के रूप में आएगी. इसकी प्री-बुकिंग महज 500 रुपये में प्रारम्भ हो गई है. बुकिंग के लिए आपको कंपनी की वेबसाइट पर जाना होगा.

25 पैसे में चलेगा

कंपनी का दावा है कि नयी फर्राटो डिसरप्टर इलेक्ट्रिक बाइक को चलाने का खर्च केवल 25 पैसे प्रति किलोमीटर है. इसमें 3.97 kWh LFP बैटरी है, जो फुल चार्ज पर 129km चलेगी. इसकी टॉप गति 95 किमी प्रति घंटा होगी. यह बाइक 6.37 किलोवाट की पावर और 228 एनएम का टॉर्क जेनरेट करेगी.

स्पोर्टी डिज़ाइन

इस नयी इलेक्ट्रिक बाइक का डिजाइन काफी स्पोर्टी है. इसमें पूरी तरह से डिजिटल स्पीडोमीटर होगा. इस बाइक को रोजमर्रा के इस्तेमाल के लिए डिजाइन किया गया है. इसमें एडवांस्ड ब्रेकिंग सिस्टम, बेहतर सस्पेंशन, आरामदायक सीटिंग, स्मार्ट कनेक्टिविटी फीचर्स को शामिल किया गया है. कंपनी के अनुसार इस इलेक्ट्रिक बाइक में जबरदस्त पावर, अत्याधुनिक डिजाइन और एडवांस टेक्नोलॉजी जैसे फीचर्स हैं.

बेहतर ब्रेक लगाना

इस नयी इलेक्ट्रिक बाइक डिसरप्टर का मस्कुलर टैंक इसे स्पोर्टी लुक देने में सहायता करता है. इसके फ्रंट में पारंपरिक टेलिस्कोपिक फोर्क्स और रियर में मोनो-शॉक यूनिट होगी. बाइक के दोनों पहियों में एबीएस के साथ डिस्क ब्रेक मिलेंगे. इसका मतलब है कि यह बाइक खराब सड़कों पर भी सरलता से चल सकती है और इसमें कारगर ब्रेकिंग दी गई है

Related Articles

Back to top button