राष्ट्रीय

डरा हुआ तानाशाह, एक मरा हुआ लोकतंत्र बनाना चाहता है: राहुल गांधी

शराब घोटाले में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गुरुवार को अरैस्ट कर लिया है. केजरीवाल की गिरफ्तारी पर विपक्ष ने जमकर निशाना साधा है. कांग्रेस पार्टी सांसद राहुल गांधी ने बोला है कि डरा हुआ तानाशाह मरा लोकतंत्र चाहता है. अरविंद केजरीवाल के समर्थन में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर राहुल गांधी ने लिखा, ”डरा हुआ तानाशाह, एक मरा हुआ लोकतंत्र बनाना चाहता है. मीडिया समेत सभी संस्थाओं पर कब्जा, पार्टियों को तोड़ना, कंपनियों से हफ्ता वसूली, मुख्य विपक्षी दल का एकाउंट फ्रीज करना भी असुरी शक्ति के लिए कम था, तो अब चुने हुए मुख्यमंत्रियों की गिरफ्तारी भी आम बात हो गई है. INDIA इसका मुंहतोड़ उत्तर देगा.

केजरीवाल की गिरफ्तारी का विपक्ष के कई नेताओं ने विरोध जताया है. कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा, ”रोज़ जीत का झूठा दंभ भरने वाली अहंकारी भाजपा, विपक्ष को हर तरह से चुनाव के पहले ग़ैर क़ानूनी तरीक़े से कमज़ोर करने की प्रयास कर रही है.  अगर सच में जीत का भरोसा होता तो कानूनी संस्थाओं का दुरुपयोग करके मुख्य विपक्षी दल – कांग्रेस पार्टी पार्टी का अकाउंट्स फ्रीज नहीं किया जाता. विपक्षी पार्टियों के नेताओं को ठीक चुनाव से पहले निशाना नहीं बनाया जाता. सच यह है की बीजेपी आने वाले चुनाव रिज़ल्ट से पहले ही डर गयी है और बौखलाहट में विपक्ष के लिए हर तरह की मुश्किलें पैदा कर रही है. समय है परिवर्तन का ! अबकी बार …सत्ता के बाहर !!”

वहीं, सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने ट्वीट किया, “जो स्वयं हैं शिकस्त के खौफ में कैद  वो क्या करेंगे किसी और को कैद. बीजेपी जानती है कि वो फिर दुबारा सत्ता में नहीं आनेवाली, इसी डर से वो चुनाव के समय, विपक्ष के नेताओं को किसी भी तरह से जनता से दूर करना चाहती है, गिरफ़्तारी तो बस बहाना है. ये गिरफ़्तारी एक नई जन-क्रांति को जन्म देगी.” बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय की टीम दिल्ली के सीएम केजरीवाल के घर गुरुवार शाम पहुंची, जिसके बाद उनके घर की तलाशी ली गई और फिर पूछताछ हुई. दो घंटे से अधिक समय तक चली पूछताछ के बाद प्रवर्तन निदेशालय ने आखिरकार केजरीवाल को अरैस्ट कर लिया. प्रवर्तन निदेशालय मुख्यमंत्री को शुक्रवार को न्यायालय में पेश कर सकती है.

Related Articles

Back to top button