लेटैस्ट न्यूज़

महाराष्ट्र के ठाणे में एक केमिकल फैक्ट्री के भीतर बॉयलर फटने से लगी खतरनाक आग

ठाणे: महाराष्ट्र के ठाणे में एक केमिकल फैक्ट्री के भीतर बॉयलर फटने से घातक आग लग गई. धमाका इतना तेज था कि इर्द-गिर्द के कई क्षेत्रों में इसकी गूंज सुनाई दी है. फैक्ट्री के भीतर 7-8 कर्मचारियों के चोटिल होने की समाचार है उन्हें रेस्क्यू करके इलाज के लिए भेजा जा रहा है. धमाका इतना घातक था कि बाहर खड़े वाहनों के कांच में दरारें आ गईं. मौके पर दमकल के गाड़ी एवं रेस्क्यू टीमें पहुंची हैं.

प्राप्त समाचार के अनुसार, यह पूरी घटना ठाणे जिले के डोंबिवली की है. यहां मौजूद ओमेगा कैमिकल फैक्ट्री में धमाके हुए है. धमाके के पश्चात् आग लगने से काला धुआं उठा जो कई किलोमीटर दूर से भी देखा जा सकता है. अभी फैक्ट्री के भीतर लोगों के फंसे होने की संभावना है. इसके लिए रेस्क्यू ऑपरेशन आरम्भ किया गया है. यह फैक्ट्री एमआईडीसी क्षेत्र के फेज 2 में स्थित है. आग की समाचार के बाद प्रशासनिक अधिकारी भी मौके पर पहुंचे हैं तथा 4-5 दमकल विभाग के गाड़ी मौके पर तैनात हैं. बोला जा रहा है कि कंपनी में बॉयलर फटने के कारण इतनी बड़ी हादसा हुई है. धमाके के पीछे का कारण अभी तकनीकि गड़बड़ी कहा जा रहा है. ओमेगा कंपनी में हुए इस धमाके कारण इर्द-गिर्द रहने वाले लोगों के खिड़कियों एवं दरवाजे के कांच भी टूट गए हैं. कई किलोमीटर दूर तक विस्फोट सुनाई दिया है.

वहीं आग का गुबार देखकर कई लोग मौके पर इकट्ठा हो गए जिन्हें मानपाड़ा पुलिस ने हटाया है. फैक्ट्री के भीतर अभी भी आग धधक रही है तथा काले धुएं का गुबार कई किलोमीटर दूर तक देखा जा सकता है. कंपनी के भीतर अभी भी धमाका सुनाई दे रहे हैं. इसके लिए मौके पर पहुंची टीम आम लोगों को हटाने के कोशिश में जुटी हुई है. वहीं फैक्ट्री के भीतर लोगों के फंसे होने की संभावना के चलते उनके लिए रेस्क्यू आरम्भ किया गया है.

 

Related Articles

Back to top button