लेटैस्ट न्यूज़

मध्य प्रदेश सरकार ने किर्गिस्तान में फंसे छात्रों से किया संपर्क

MP Mohan Yadav Govt Helpline Number: किर्गिस्तान में इन दिनों विदेशी विद्यार्थियों के साथ अत्याचार की जा रही है. इस तरह की अत्याचार प्रभावित किर्गिस्तान में हिंदुस्तान के कई विद्यार्थी फंसे हुए हैं, जिसमें मध्य प्रदेश के विद्यार्थी भी शामिल हैं. मध्य प्रदेश गवर्नमेंट ने किर्गिस्तान में फंसे विद्यार्थियों से संपर्क किया जा रहा है. हाल ही में राज्य गवर्नमेंट ने विद्यार्थियों के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किया है. मोहन यादव गवर्नमेंट पढ़ने के लिए किर्गिस्तान में विद्यार्थियों की सुरक्षा के बारे में भी सजग हैं. इसके अतिरिक्त सीएम मोहन यादव ने विद्यार्थियों से टेलीफोन पर भी बात की हैं.

मोहन यादव ने जारी की हेल्पलाइन नंबर

प्रदेश के सीएम मोहन यादव ने अत्याचार प्रभावित किर्गिस्तान में फंसे राज्य के विद्यार्थियों को आश्वस्त किया गया है कि उन्हें जल्द ही परीक्षा होने के बाद हिंदुस्तान वापस बुला लिया जाएगा. इस दौरान यदि विद्यार्थियों को किसी सहायता की आवश्यकता हुई तो वह राज्य गवर्नमेंट द्वारा जारी किए गए हेल्पलाइन नंबर 011-26772005, 0755-2708055 और 0755-2708059 पर संपर्क करने के लिए बोला गया है.

किर्गिस्तान में फंसे MP के 1200 विद्यार्थी 

इस समय मध्य प्रदेश के लगभग 1200 विद्यार्थी पढ़ाई के लिए किर्गिस्तान के हॉस्टल्स में फंसे हुए हैं. हाल ही में हिंदुस्तान के विद्यार्थियों से भारतीय दूतावास के 2 ऑफिसरों ने मुलाकात की. बीते दिन 22 मई को स्वयं भारतीय राजदूत विद्यार्थियों से मिले और उनका हालचाल जाना. सभी विद्यार्थियों के अभिभावकों को बता दिया गया है कि पिछले 24 घंटे से किर्गिस्तान में भारतीय विद्यार्थियों के साथ किसी तरह की कोई अप्रिय घटना की नहीं हुई है.

 

Related Articles

Back to top button