स्पोर्ट्स

फाइनल में एंट्री के लिए भिड़ेंगी राजस्थान और हैदराबाद

 IPL 2024 के दूसरे क्वालिफायर मुकाबले में शुक्रवार को सनराइजर्स हैदराबाद का सामना राजस्थान रॉयल्स से होगा. यह भिड़ंत चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में होगी. दोनों ही टीमों के लिए यह मुकाबला काफी अहम है. जीतने वाली टीम जहां फाइनल का टिकट कटाएगी, वहीं हारने वाली टीम का यात्रा कल थम जाएगा. क्वालिफायर 1 की विनर कोलकाता नाइटराइडर्स पहले ही फाइनल में स्थान पक्की कर चुकी है. 17वें सीजन का निर्णायक मैच 26 मई को चेपॉक में होगा.

राजस्थान ने RCB को हराया

एलिमिनेटर मैच में राजस्थान रॉयल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को हराकर क्वालिफायर 2 में स्थान पक्की की थी. ऐसे में टीम विनिंग कॉम्बिनेशन में परिवर्तन नहीं करना चाहेगी. लगातार 4 हार और 1 मैच बेनतीजा रहने के बाद टीम एक बार फिर जीत की पटरी पर लौटी है. बल्लेबाजी से लेकर गेंदबाजी तक, सभी डिपार्टमेंट में टीम अच्छा प्रदर्शन कर रही है. दूसरी ओर पूरे सीजन अच्छा प्रदर्शन करने वाली हैदराबाद क्वालिफायर 1 में कोलकाता नाइटराइडर्स से हार गई थी. हालांकि, टॉप-2 में रहने के कारण टीम को फाइनल तक का यात्रा तय करने के लिए एक और मौका मिला है.

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11

राजस्थान रॉयल्स: यशस्वी जयसवाल, टॉम कोहलर-कैडमोर, संजू सैमसन (विकेटकीपर/कप्तान), रियान पराग, ध्रुव जुरेल, रोवमैन पॉवेल, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, आवेश खान, संदीप शर्मा, युजवेंद्र चहल.
राजस्थान रॉयल्स इम्पैक्ट प्लेयर: शुभम दुबे, डोनोवन फरेरा, नांद्रे बर्गर, शिम्रोन हेटमायर, तनुश कोटियन.
सनराइजर्स हैदराबाद: ट्रेविस हेड, अभिषेक शर्मा, राहुल त्रिपाठी, नितीश रेड्डी, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), अब्दुल समद, शाहबाज अहमद, पैट कमिंस (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार, विजयकांत व्यासकांत, टी नटराजन.
सनराइजर्स हैदराबाद: सनवीर सिंह, उमरान मलिक, ग्लेन फिलिप्स, वाशिंगटन सुंदर, जयदेव उनादकट.

Related Articles

Back to top button