बिहार

बिहार अभियांत्रिकी विश्वविद्यालय में खराब रिजल्ट मामले पर छात्रों ने किया जमकर हंगामा

बिहार चिकित्सा विज्ञान यूनिवर्सिटी और बिहार अभियांत्रिकी यूनिवर्सिटी में खराब परिणाम के मुद्दे पर बुधवार को विद्यार्थियों ने जमकर बवाल किया. एक ओर यूनिवर्सिटी के गेट पर बैठकर मेडिकल कॉलेजों में पढ़ाई कर रहे विद्यार्थियों ने पोस्टरबाजी और नारेबाजी की तो वहीं इंजीनियरिंग कॉलेजों के विद्यार्थियों ने कुलपति कक्ष में पहुंचकर बवाल किया. इंजीनियरिंग कॉलेजों के विद्यार्थी स्पेशल परीक्षा की मांग को लेकर पिछले कई दिनों से यूनिवर्सिटी के पदाधिकारियों से मिलने की मांग कर रहे थे. विद्यार्थियों का बोलना था कि यूनिवर्सिटी के पदाधिकारी न तो उनसे मिलते हैं और न उनके आवेदनों पर कार्रवाई ही होती है.

बुधवार को 30 से 35 की संख्या में जुटे इंजीनियरिंग के विद्यार्थी एकेयू के गेट पर जुटे और गार्ड से ऑफिसरों से मिलने देने का निवेदन किया. गार्ड द्वारा इंकार करने पर विद्यार्थी धक्कामुक्की करने लगे और यूनिवर्सिटी भवन के ऊपरी तल पर पहुंच गए. विद्यार्थियों ने कुलपति एसके वर्मा के कक्ष में जमकर बवाल किया. इस दौरान भी कई बार विद्यार्थियों और गार्ड के बीच धक्कामुक्की हुई. गार्ड की ओर से कठोरता किए जाने पर विद्यार्थी उग्र हो गए. बवाल बढ़ता देख यूनिवर्सिटी प्रशासन की ओर से जक्कनपुर पुलिस स्टेशन को इसकी सूचना दी गई. जक्कनपुर थानेदार एचएन सिंह ने कहा कि बवाल कर रहे 16 विद्यार्थियों पर नामजद और 18 अज्ञात विद्यार्थियों पर एफआईआर दर्ज की गई है. मौके पर पकड़े गए 14 विद्यार्थियों को बॉन्ड भरवाकर छोड़ दिया गया.

वीसी ने नहीं दिया उत्तर वीसी एसके वर्मा से हिन्दुस्तान संवाददाता ने उनका पक्ष जानने को कई बार कॉल किया. उन्होंने टेलीफोन नहीं उठाया. व्हाट्सएप मैसेज भेजकर उनसे पक्ष मांगा गया, लेकिन कोई उत्तर नहीं दिया गया.

मेडिकल विद्यार्थियों ने परिणाम खराब करने का लगाया आरोप
मेडिकल के विद्यार्थियों ने बोला कि एमबीबीएस 2022 बैच के 350 विद्यार्थियों का परिणाम खराब हुआ है.150 विद्यार्थी का ईयर बैक लगा दिया गया है. ऐसा अब तक नहीं हुआ था. इल्जाम लगाया है कि अच्छे पेपर लिखने के बाद भी फेल कर दिया गया है. वे लोगसात दिनों से एकेयू जा रहे हैं. कोई उनकी बात सुनने वाला नहीं है.

Related Articles

Back to top button