पुरुषों को अपने सामने में झुकाने में सक्षम होती है ये महिलाएं

पुरुषों को अपने सामने में झुकाने में सक्षम होती है ये महिलाएं

आजकल महिलाएं पुरुषों से कंधे से कन्धा मिलाकर उनके साथ चल रही है और सरकार भी स्त्रियों को सभी क्षेत्रों में आगे बढ़ने के नए-नए अवसर प्रदान कर रही है। जिससे स्त्रियों का इतना विकाश हो गया है की वह पुरुषों को अपने सामने झुकाने का सामर्थ रखती है।

इन महिलाओं से बचें:

# मेष राशि: मेष राशि की स्त्रियों की नजर बहुत तेज होती है यह दुसरे के जीवन में दाखिल होने के लिए अपनी पूरी कोशिश करती है और उनका विश्वाश हासिल कर उनके जीवन में प्रवेश करती है।

# वृश्चिक राशि: इस राशि की स्त्रियाँ बहुत ही कोमल होती है किन्तु विपरीत समय में पुरुषों की तरह कठोर भी हो जाती है। इनमे एक कमी भी होती है इनका स्वभाव ईर्ष्यालु होता है जिसके कारण दूसरों के प्रति इनके मन में ईर्षा की भावना तीव्र होती है।

# मकर राशि: मकर राशि की स्त्रियों में उनके बचपन से ही सचेत रहने का गुण होता है इनका स्वभाव बहुत शांत और गंभीर होता है इनके जीवन में मित्रों की संख्या काफी कम होती है यह बहुत ही जिद्दी होती है।


घर में सुख सुविधाओं के होने के बाद भी रहती है अशांति तो करें ये उपाय

घर में सुख सुविधाओं के होने के बाद भी रहती है अशांति तो करें ये उपाय

हमारे जीवन में ज्योतिष शास्त्र का काफी महत्व होता है। कभी-कभी सभी सुख सुविधाओं के होने के बाद भी घर में हमेशा अशांति बनी रहती है, हमेशा कलह का माहौल रहता है। अगर आप अपने घर की कलह को दूर करके अपने परिवार में सुख और शांति लाना चाहते है तो कुछ ज्योतिष उपाय करने होंगे।

घर में शांति लाते है ये ज्योतिष उपाय:

अगर आपके घर में हमेशा कलह का माहौल रहता है तो इसे दूर करने के लिए अपने घर के बाहर सफ़ेद आंकड़े का पौधा लगाए, ऐसा करने से आपके घर में हमेशा सुख-शांति बनी रहती है।

परिवार के सदस्यों के बीच प्यार बढ़ाने के लिए नियमित रूप से अपने घर के हर कोने में गोमूत्र या गाय के दूध में गंगा जल मिलाकर छिड़काव करे, इससे घर शुद्ध होता है और घर की नकारात्मकता कम होती है।

रोज़ाना सुबह सूर्योदय से पहले उठकर स्नान करने के बाद तुलसी के पौधे में जल डाले और इनके सामने घी का दीपक जलाये और इनकी सात परिक्रमा करें। 

सोमवार के दिन शिवजी के मंदिर में जाकर उनको दूध में काले तिल मिलाकर चढ़ाएं। ऐसा करने से आपके घर में सुख और शांति आती है।