बिज़नस

बड़ी फैमिली के लिए खरीदनी है नई 7-सीटर, तो इसी साल होने वाली है इन कारों की एंट्री

अगर आप अपनी बड़ी फैमिली के लिए नयी 7-सीटर कार खरीदने की तैयारी कर रहे हैं तो यह समाचार आपके लिए है. दरअसल, बीते कुछ वर्षों से भारतीय ग्राहकों के बीच 7-सीटर कार खरीदने की डिमांड में लगातार तेजी देखी जा रही है. बता दें कि 7-सीटर सेगमेंट में मारुति अर्टिगा और महिंद्रा स्कॉर्पियो जैसी कार ग्राहकों के बीच सबसे अधिक पसंद की जाती है. ऐसे में चालू कैलेंडर ईयर यानी 2024 में हुंडई, किया और टोयोटा जैसी कंपनियां अपनी नयी 7-सीटर लॉन्च करने की तैयारी कर रही है. आइए जानते हैं ऐसी ही 3 अपकमिंग 7-सीटर कार के बारे में विस्तार से.

Hyundai Alcazar Facelift

हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट की अपार कामयाबी के बाद कंपनी अब आने वाले महीनों में अल्काजार का अपडेटेड वर्जन लॉन्च करने जा रही है. कई मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, अपकमिंग हुंडई अल्काजार फेसलिफ्ट में ग्राहकों को लेवल-2 ADAS टेक्नोलॉजी मिल सकती है. इसके अलावा, कार के एक्सटीरियर और इंटीरियर में बड़ा परिवर्तन देखने को मिलेगा.

New-Gen Kia Carnival

भारतीय ग्राहकों के बीच किया की कारें बीते कुछ वर्षों में खूब पॉपुलर हुई है. अब कंपनी आने वाले महीनों में अपनी पॉपुलर MPV किया कार्निवल का अपडेटेड वर्जन लॉन्च करने जा रही है. अपकमिंग अपडेटेड एमपीवी के एक्सटीरियर और इंटीरियर में ग्राहकों को नया परिवर्तन देखने को मिलेगा. हालांकि, कार में पावरट्रेन के तौर पर 2.2-लीटर का डीजल इंजन जारी रहेगा.

Toyota Fortuner Mild Hybrid

भारतीय ग्राहकों के बीच टोयोटा फॉर्च्यूनर सबसे अधिक पसंद की जाने वाली एसयूवी में से एक है. अब कंपनी टाटा फॉर्च्यूनर की पापुलैरिटी को देखते हुए आने वाले महीनों में इसका नया माइल्ड हाइब्रिड इंजन लॉन्च करने की तैयारी कर रही है. कई मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, अपकमिंग टोयोटा फॉर्च्यूनर माइल्ड हाइब्रिड इस वर्ष के अंत या वर्ष 2025 की आरंभ में लॉन्च हो सकती है.

Related Articles

Back to top button