बिज़नस

अब iPad में भी मिल सकता हैं Apple का ये खास ऐप

टेक न्यूज़ डेस्क,Apple अपने अपकमिंग iOS के साथ -साथ जून में होने वाले सालाना WWDC इवेंट को लेकर चर्चा में है. आपको बता दें कि हाल ही में इस इवेंट में iOS लॉन्च की टाइम लाइन की जानकारी सामने आई है. एक नयी रिपोर्ट में पता चला है कि कंपनी अपने सभी प्रोडक्ट लाइनअप में कैलकुलेटर ऐप में कुछ महत्वपूर्ण परिवर्तन कर सकती है.इसके अतिरिक्त कंपनी iPad में भी कैलकुलेटर को पेश करने की तैयारी में है. जानकारी मिली है कि कंपनी 10 जून को वर्ल्डवाइड डेवलपर कॉन्फ्रेंस (WWDC) में iOS 18, iPadOS 18 और macOS 15 का प्रिव्यू करेगी. इसके अतिरिक्त यह कैलकुलेटर ऐप को MacOS में नए अपग्रेड, नोट्स ऐप के साथ इंटीग्रेट करने और iPad में इसे पेश करने की तैयारी में है.

iPad में आएगा कैलकुलेटर ऐप
मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि एपल टैबलेट के लॉन्च के 14 वर्ष बाद iPad के लिए एक डेडिकेटेड कैलकुलेटर ऐप लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है.
बताया ये भी जा रहा है कि iPadOS 18 अपडेट में सभी iPad मॉडल के लिए एक इन-बिल्ट कैलकुलेटर ऐप की सुविधा होगी जो अगले OS अपडेट को सपोर्ट करेगा.

macOS में नए कैलकुलेटर ऐप फीचर
जैसा कि हम बता चुके हैं कि कंपनी macOS के लिए इस ऐप में बहुत से महत्वपूर्ण परिवर्तन करने कर सकती है. रिपोर्ट में कहा गया कि कंपनी ‘ग्रेपैरोट’ कोडनेम वाले ऐप के एडवांस वर्जन में नए फीचर्स की टेस्टिंग कर रहा है.
आपको बता दें कि नए ऐप के डिजाइन में परिवर्तन देखने को मिलेगा और यह गोल बटन के साथ दिख सकता है.
कंपनी ऐप का आकार में परिवर्तन कर सकती है. इसके अतिरिक्त ऐप को एक हिस्ट्री टेप फीचर मिल सकता है, जो कैलकुलेटर ऐप के माध्यम से की गई पिछली गणना दिखाएगा.

Related Articles

Back to top button