राष्ट्रीय

दूसरे चऱण की वोटिंग के दौरान एक्शन में मुख्यमंत्री, पहुंचे भाजपा कार्यालय

  •  मध्यप्रदेश में लोकसभा चुनाव‌ में कम मतदान ने बीजेपी नेतृत्व की चिंता बढ़ा‌ दी है. प्रदेश में मिशन-29 के लक्ष्य और हर बूथ पर 370 वोट बढ़ाने के लक्ष्य के साथ मैदान में उतरी बीजेपी के लिए कम मतदान चिंता का सबब बन गई है, यहीं कारण अब स्वयं गृहमंत्री अमित शाह ने पूरी चुनावी कमान अपने हाथों में ली है. दूसरे चरण की वोटिंग से पहले गुरुवार देर रात भोपाल पहुंचे गृहमंत्री अमित शाह ने कम वोटिंग को लेकर प्रदेश संगठन को फटकार लगाई और अधिक से अधिक मतदान करने पर फोकस करने के निर्देश दिए.
  • एक्शन में मुख्यमंत्री और संगठन- केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के निर्देश के बाद आज दूसरे चरण की वोटिंग के दौरान सीएम डाक्टर मोहन यादव प्रदेश बीजेपी कार्यालय पर बने मॉनिटरिंग रूम में पहुंचे और वोटिंग के शुरुआती रूझानों का विश्लेषण किया

    मुख्यमंत्री ने प्रदेश के 6 लोकसभा क्षेत्रों में हो रहे मतदान को लेकर लोकसभा क्षेत्र से आने वाली सूचनाओं और समस्याओं की जानकारी लेकर जिला संगठनों को गाइड लाइन दिए.
    संगठन की सक्रियता से नाराज शाह- भोपाल पहुंचे गृहमंत्री अमित शाह ने संगठन की सक्रियता को लेकर नाराजगी जाहिर की. उन्होंने दो‌ टूक शब्दों में निर्देश दिए है कि ऐसे विधायक जो चुनाव में कम एक्टिव है, उन पर पार्टी चुनावों के बाद फैसला लेगी. उन्होंने बोला कि लोकसभा चुनाव के रिज़ल्ट के आधार पर हर विधायक का रिपोर्ट कार्ड बनेगा और उस रिपोर्ट‌ के आधार पर राजनीति भविष्य का निर्णय करेगी.

    गृहमंत्री अमित शाह ने बोला कि रिपोर्ट के मुताबिक़ अधिकांश विधायक अपने चुनाव की अपेक्षा कम एक्टिव है. पार्टी का राष्ट्रीय नेतृत्व हर लोकसभा क्षेत्र में विधायकों से लेकर बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं की सक्रियता पर नजर रखे हुए है और उसके आधार पर रिपोर्ट तैयार हो रही है. गृहमंत्री अमित शाह ने देर रात तक सीएम डाक्टर मोहन यादव के साथ प्रदेश चुनाव प्रभारी डाक्टर महेंद्र सिंह चौहान और प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद शर्मा के साथ तीसरे और चौथे चरण की सीटों की समीक्षा कर गाइड लाइन दिए.

     

Related Articles

Back to top button