UP Board 2023: यहां देखें 11 विषयों के सैंपल पेपर

UP Board 2023: यहां देखें 11 विषयों के सैंपल पेपर

UP Board 2023 Class 12th Sample Paper: उत्तर प्रदेश स्टेट बोर्ड ऑफ हाई विद्यालय एंड इंटरमीडिएट एजुकेशन ने उत्तर प्रदेश बोर्ड के अनुसार कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षा में शामिल होने वाले विद्यार्थियों के लिए 12वीं कक्षा का मॉडल पेपर जारी कर दिया है. उम्मीदवार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट से सब्जेक्ट वाइज मॉडल पेपर देख सकते हैं.

UP board model papers 2022-23: ऐसे करना है डाउनलोड

स्टेप 1-  सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट upmsp.edu. पर जाना होगा.

स्टेप 2-  होम स्क्रीन के लेफ्ट साइट में  ‘Model Paper’ लिंक पर क्लिक करें.

स्टेप 3- पीडीएफ देखें और डाउनलोड करें.

कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षा की तैयारी कर रहे उत्तर प्रदेश बोर्ड के उम्मीदवारों को अपनी तैयारी को बढ़ावा देने और अच्छा स्कोर करने के लिए इन मॉडल पेपर्स का इस्तेमाल करना चाहिए. वर्तमान में, अंग्रेजी, हिंदी, गणित, फिजिक्स,  केमिस्ट्री, बायोलॉजी, कंप्यूटर, इतिहास, नागरिक शास्त्र, समाजशास्त्र आदि विषयों के मॉडल पेपर प्रकाशित किए गए हैं. अन्य विषयों के मॉडल पेपर भी जल्द ही जारी होने की आसार है.

यहां देखें मॉडल पेपर के डायरेक्ट लिंक

UPMSP हिंदुस्तान के सबसे बड़े राज्य शिक्षा बोर्डों में से एक है. यूपीएमएसपी की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार, इसमें लगभग 64 लाख विद्यार्थी उत्तर प्रदेश बोर्ड परीक्षाओं में भाग ले रहे हैं. वर्तमान शैक्षणिक साल के लिए, यूपीएमएसपी ऑफिसरों के अनुसार, 2022-23 सत्र में 58,67,329 विद्यार्थियों ने 10वीं और 12वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा के लिए नामांकन किया है.