Jio True 5G की सर्विस पुणे में भी शुरू

Jio True 5G की सर्विस पुणे में भी शुरू

 रिलायंस जियो ने 23 नवंबर, बुधवार को जारी एक बयान में बोला कि वो किसी शहर में अपने True 5G नेटवर्क का बीटा परीक्षण तभी प्रारम्भ करता है, जब शहर का एक बड़ा हिस्सा उसके स्टैंडअलोन True 5G नेटवर्क द्वारा कवर किया जाता है. ताकि Jio ग्राहकों को अच्छा कवरेज मिले और वे सबसे उन्नत Jio 5G नेटवर्क का अनुभव कर सकें.

इस घोषणा पर टिप्पणी करते हुए Jio एक प्रवक्ता ने बोला कि  “12 शहरों में Jio True 5G के लॉन्च के बाद, बड़ी संख्या में Jio उपयोगकर्ताओं ने Jio वेलकम ऑफर में नामांकन किया है, इससे जियो को ग्राहक और सेवा प्रतिक्रिया के साथ दुनिया में कहीं भी सबसे उन्नत 5जी (पांचवीं पीढ़ी का मोबाइल सिस्टम) नेटवर्क बनाने में सहायता मिलेगी.

प्रवक्ता ने आगे बोला कि आशा के मुताबिक, जियो के ट्रू 5जी नेटवर्क पर डेटा का उपयोग जियो के 4जी नेटवर्क पर मौजूदा डेटा खपत से कई गुना अधिक था.

पुणे अपनी बड़ी विद्यार्थी जनसंख्या और एक प्रमुख आईटी केंद्र के साथ-साथ हिंदुस्तान में सबसे जरूरी ऑटोमोबाइल और विनिर्माण केंद्रों में से एक के रूप में जाना जाता है. टेलीकॉम कंपनी ने बोला कि जियो ट्रू 5जी (Jio True 5G) पुणेकरों के लिए एक ट्रू गेम-चेंजर होगा.

प्रवक्ता ने आगे बोला कि “जो बात सामने आती है वह यह है कि यह डेटा अनुभव 500 एमबीपीएस से लेकर 1 जीबीपीएस के बीच कहीं भी ब्रेकनेक गति पर और बहुत कम विलंबता पर दिया जा रहा है जो विभिन्न वर्टिकल में उपयोग-मामलों को सक्षम बनाता है जो सिर्फ एक ट्रू 5जी नेटवर्क ही जीवन में ला सकता है.

प्रमुख टेलीकॉम कंपनी ने बोला कि 23 नवंबर से प्रारम्भ हो रहा है. पुणे में जियो यूजर्स को बिना किसी अतिरिक्त लागत के 1 जीबीपीएस स्पीड तक असीमित डेटा का अनुभव करने के लिए जियो वेलकम ऑफर के लिए आमंत्रित किया जाएगा.

Reliance Jio Infocomm, जियो के रूप में व्यवसाय कर रही है, एक भारतीय दूरसंचार कंपनी है और Jio Platforms की सहायक कंपनी है, जिसका मुख्यालय नवी मुंबई, महाराष्ट्र, हिंदुस्तान में है.

रिलायंस जियो ने पिछले शुक्रवार को घोषणा की थी कि वह अपनी 5जी सेवाएं – ट्रू-5जी – प्रदान करने वाला एकमात्र ऑपरेटर है. दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में, दिल्ली, गुरुग्राम, नोएडा, गाजियाबाद, फरीदाबाद और अन्य प्रमुख स्थानों सहित.

टेलीकॉम फर्म ने बोला कि वो तीव्र गति से सबसे उन्नत ट्रू-5जी नेटवर्क को रोल आउट कर रही है और इस भौगोलिक क्षेत्र के प्रमुख हिस्सों को कवर कर रही है.