अगर आपको वर्कआउट करने के लिए मोटिवेशन चाहिए , तो जरुर अपनाये ये तरीके

 अगर आपको वर्कआउट करने के लिए मोटिवेशन चाहिए , तो जरुर अपनाये ये तरीके

बहुत से लोगों के लिए सर्दियों का मौसम उदास व आलस से भरा हुआ होता है जबकि ज्यादातर लोग इस मौसम में अपने आलस की वजह से फैट की चर्बी बढ़ा लेते हैं.
वहीं, अगर आप ठंड से जूझते हुए सर्दियों के महीने में वर्कआउट कर लेते हैं, तो गर्मियों में आपका शरीर बहुत मजबूत हो जाता है. वीमेन हेल्थ व केयर पर फोकस करने वाली वेलनेस साइट हेल्थ शॉट्स लेख के मुताबिक अगर आपको वर्कआउट करने के लिए मोटिवेशन चाहिए, तो आप इन तरीको या फिर यूं कहें कि इन बहानों से खुद को मोटिवेट कर सकते हैं-


शॉपिंग करने का बहाना
आप शॉपिंग करने का बहाना बनाकर खुद को मोटिवेट कर सकते हैं.जैसे, ऐसा सोचें कि अगर आप अपना वजन कम कर लेती हैं, तो आप नए-नए स्टाइलिश कपड़े खरीद पाएंगे.

एक व्यक्तिगत ट्रेनर को हायर करें
आपको अगर खुद वर्कआउट करने में आलस आता है, तो आप एक व्यक्तिगत ट्रेनर हायर कर लें, क्योंकि आपको ट्रेनर की टाइमिंग के हिसाब से टाइम मैनेज करना पड़ेगा.साथ ही ट्रेनर की पेमेंट भी आपके दिमाग में रहेगी.

अपने बेस्ट फ्रेंड फॉरएवर को अपना ट्रेनर बना लें
स्वास्थ्य पर वर्कआउट का प्रभाव दुगुना होगा, अगर आप अपने बेस्ट फ्रेंड को अपना ट्रेनर बना लेते हैं.इससे थोड़ी गपशप भी हो जाएगी व वर्कआउट भी.

नई फिजिकल एक्टिविटी करें
आप खुद को नयी चीजें सिखाने के नाम पर कई फिजिकल एक्टिविटी भी कर सकते हैं.आप जुम्बा, बास्केटबॉल जैसी एक्टिविटी टेलीकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ़ इंडिया कर सकते हैं.

हमेशा कुछ न कुछ हेल्दी खाते रहें
आप खुद को फिट रखने के लिए कुछ न कुछ हेल्दी खाते रहें.वहीं, आप वर्कआउट के लिए खुद को हेल्दी खाने का लालच भी दे सकते हैं.