स्मार्टफोन और इयरफोन्स पर मिल रहा हैं बंपर डिस्काउंट

स्मार्टफोन और इयरफोन्स पर मिल रहा हैं बंपर डिस्काउंट

ये अब लाइव है और इस सेल के तहत Realme के प्रोडक्ट्स को सस्ते में खरीद सकते हैं. सेल की शुरुआत 27 नवंबर यानी आज से है.

Realme Black Friday Sale रियलमी की वेबसाइट सहित फ्लिपकार्ट, ऐमेजॉन इंडिया पर चल रहा है. इस दौरान Realme X50 Pro, Buds Air Pro और Narzo 20 Pro सहित और भी डिवाइस पर छूट मिल रही है.

Realme Black Friday सेल में आपको प्रोडक्ट्स पर मैक्सिमम 7,000 रुपये का का डिस्काउंट मिल सकता है. Realme X50 Pro में Qualcomm Snapdragon 865 प्रोसेर दिया गया है. इसका 8GB वेरिएंट 34,999 रुपये में खरीद सकते हैं.

Realme X3, X3 Super Zoom पर मिल रहा है 4,000 रुपये तक का डिस्काउंट दिया जा रहा है. Realme X3 के 6GB रैम वेरिएंट को इस सेल में 21,999 रुपये में ख़रीद सकते हैं. इसका 8GB रैम वेरिएंट  25,999 रुपये में मिलेगा.

Realme Black Friday Sale में Realme के ज्यादातर स्मार्टफोन्स पर 1,000 रुपये का डिस्काउंट मिल रहा है. इनमें Realme C3, Realme 6, Realme 6i  सहित Narzo 20 Pro जैसे हैंडसेट्स शामिल हैं.

Realme Buds Air Pro को 4,299 रुपये में ख़रीद सकते हैं. ये अपने असली क़ीमत से 700 रुपये कम पर मिल रहा है. इससे पहले ये 4,999 रुपये में उपलब्ध था.

Realme Smart Cam 360 की बिक्री भी कम क़ीमत पर हो रही है. Realme के स्मार्ट प्रोडक्ट्स पर भी अच्छा डिस्काउंट मिल रहा है. iOT बेस्ड प्रोडक्ट्स पर भी Black Friday Deal में छूट मिल रही है.


महंगे पेट्रोल-डीजल से उपभोक्ताओं के दूसरे निजी खर्चों में होगी कटौती

महंगे पेट्रोल-डीजल से उपभोक्ताओं के दूसरे निजी खर्चों में होगी कटौती

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी जारी रहने पर अन्य सेक्टर के लिए उपभोक्ताओं के निजी खर्च में कमी आ सकती है। एसबीआइ इकोरैप ने यह चेतावनी जारी की है। इससे बचने के लिए संस्था ने पेट्रोल-डीजल पर लगने वाले उत्पाद शुल्क में कटौती कर इनकी कीमत घटाने की सलाह सरकार को दी है। अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए निजी खर्च में बढ़ोतरी जरूरी है। सरकार की तरफ से भी निजी खपत बढ़ाने की कवायद हो रही है, ताकि मांग में जारी बढ़ोतरी आगे भी कायम रहे।

अभी एक लीटर पेट्रोल की बिक्री होने पर उत्पाद शुल्क के रूप में केंद्र सरकार को 32.98 रुपये मिलते हैं। वहीं एक लीटर डीजल की बिक्री पर केंद्र को 31.83 रुपये मिलते हैं। राज्य सरकार वैट के रूप में अपना टैक्स अलग से वसूलती है। शनिवार को दिल्ली में पेट्रोल की खुदरा कीमत 85.70 रुपये प्रति लीटर तो डीजल की कीमत 75.88 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गई। वहीं मुंबई में पेट्रोल की कीमत 92.28 रुपए प्रति लीटर के स्तर पर पहुंच गई है।

एसबीआई इकोरैप की रिपोर्ट में कहा गया है कि गत दिसंबर में उपभोक्ताओं के कुल खर्च में ईधन की हिस्सेदारी बढ़ी है। इसके चलते गैर-विवेकाधीन खर्च में 65 फीसद की बढ़ोतरी हो गई। इसका नतीजा यह हुआ कि गत दिसंबर में स्वास्थ्य, किराना व अन्य उपभोग से जुड़े खर्च में कमी आ गई।

रिपोर्ट में कहा गया है कि यह चिंता का विषय है और सरकार को उत्पाद शुल्क में कटौती के जरिये तत्काल रूप से तेल की कीमत कम करने की जरूरत है। ऐसा नहीं करने पर गैर-विवेकाधीन खर्च में बढ़ोतरी होती रहेगी और जरूरी खर्च प्रभावित होता रहेगा। रिपोर्ट के मुताबिक तेल के दाम में बढ़ोतरी जारी रहने से महंगाई दर में भी तेजी आएगी। विशेषज्ञों का कहना है कि अर्थव्यवस्था को पूरी तरह से पटरी पर लाने के लिए महंगाई दर को काबू में रखते हुए खर्च में बढ़ोतरी जरूरी है।


वित्त मंत्रालय में हुआ हलवा कार्यक्रम, आजादी के बाद पहली बार नहीं होगी बजट की छपाई/       महंगे पेट्रोल-डीजल से उपभोक्ताओं के दूसरे निजी खर्चों में होगी कटौती       तेज स्पीड इंटरनेट और हर स्टूडेंट तक गैजेट सुनिश्चित करे बजट, एजुटेक को मिले बढ़ावा       आज फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए आपके शहर में क्या हैं भाव       विकासोन्मुख हो बजट, नौकरियों के सृजन और रोजगार के लिए अर्थव्यवस्था में भारी निवेश की जरूरत       Big Bazaar ग्राहकों के लिए लाया है बेहद आकर्षक ऑफर, इतने रुपये के पूर्व-भुगतान पर मिलेगा 3000 रुपये की खरीदारी का मौका       मैथ्यूज का नाबाद शतक, श्रीलंका ने पहले दिन बनाए 4 विकेट पर 229 रन       इस पूर्व क्रिकेटर ने की मांग, इन दो खिलाड़ियों की जगह रिषभ पंत को मिले वनडे और टी20 में जगह       टीम इंडिया टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड को कितने के अंतर से हराएगी, ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने की भविष्यवाणी       शुभमन, सिराज व शार्दुल समेत छह भारतीय खिलाड़ियों को मिलेगी नई गाड़ी       इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ी ने बताया, विराट कोहली किस बड़ी घटना के बाद छोड़ देंगे टीम इंडिया की कप्तानी       अजिंक्य रहाणे ने जीत के बाद इस भारतीय खिलाड़ी के लिए कहा था, 'आपका समय जरूर आएगा'       नवदीप सैनी ने इंजरी के बावजूद क्यों किया था गेंदबाजी करने का फैसला!       सुनील गावस्कर ने कहा कि अजिंक्य रहाणे को छोड़कर हर कोई ऑस्ट्रेलिया में मिली जीत का श्रेय लेगा       8 छक्के जड़ एलेक्स हेल्स ने जमाया तूफानी शतक, बना डाला टूर्नामेंट का सबसे बड़ा स्कोर       जेम्स एंडरसन ने एशियाई धरती पर टेस्ट में किया बेस्ट प्रदर्शन और सबसे ज्यादा उम्र में किया बड़ा कमाल       टीम इंडिया में जगह बनाने के लिए अब 2 किलोमीटर की रेस इतनी देर में करनी होगी तय       IPL 2021 के नीलामी की तारीख आई सामने, BCCI ने दी जानकारी कब होगी नीलामी       IPL 2021: रॉबिन उथप्पा को CSK ने इतने करोड़ रुपये देकर राजस्थान रॉयल्स से खरीदा       इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई में बिना दर्शकों के खेले जाएंगे पहले दो टेस्ट मैच