नई दिल्ली में ली अंतिम सांस, मुजफ्फरपुर के बोचहां विधायक का निधन

नई दिल्ली में ली अंतिम सांस, मुजफ्फरपुर के बोचहां विधायक का निधन

बोचहां विधानसभा क्षेत्र से विकासशील इंसान पार्टी (वीआइपी) के विधायक मुसाफिर पासवान का बुधवार देर रात निधन हो गया। वह पिछले कई माह से बीमार चल रहे थे। नई दिल्ली के गंगाराम अस्पताल में इलाज के दौरान उनका निधन हो गया। बोचहां विधानसभा का उन्होंने दो बार प्रतिनिधित्व किया था। उनके निधन से राजनीतिक दल के नेताओं एवं क्षेत्र की जनता में शोक की लहर है। उनका पार्थिव शरीर आज नई दिल्ली से यहां लाया जाएगा। मजदूर नेता से विधायक का तय किया सफर मृदुभाषी एवं सरल स्वभाव के मुसाफिर पासवान ने मजदूर नेता से विधायक का सफर तय किया। उनका सभी दलों के नेताओं से बेहतर संबंध रहा। यही कारण रहा कि एनडीए के साथ गठबंधन कर पिछले विधानसभा चुनाव में मैदान में उतरे मुकेश सहनी की बोचहां सीट के लिए वीआइपी से वह पहली पसंद बने। राजद के कद्दावर नेता रमई राम को मात देकर वह दूसरी बार बोचहां से विधायक बने। इससे पहले वह वर्ष 2005 में राजद से यहां के विधायक बने थे। पिछले वर्ष चुनाव जीतने के बाद से ही उनकी तबीयत खराब चल रही थी।

मुसाफिर पासवान विधायक बनने के बाद से अपने स्वास्थ्य को लेकर लगातार परेशान रहे थे। अभी से कुछ दिन पहले भी वे बीमार हो गए थे। उस समय उन्हें पटना के एक अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा था। उस समय भी सांस से संबंधित परेशानी ही थी। उस समय वे ठीक हो गए थे और घर वापस आ गए थे। हालांकि कुछ शरारती तत्वों ने उनकी मौत की अफवाह उड़ा दी थी। तब उनको खुद ही सामने आकर इसका खंडन करना पड़ा था। विधायक के निधन की सूचना से क्षेत्र के लोगों में शोक की लहर है। सूचना मिलने के बाद से लो अपने स्तर से शोक संवेदना प्रकट कर रहे हैं। एक मजदूर नेता से उनके विधायक बनने के बारे में लोग चर्चा कर रहे हैं।


आज का कार्यक्रम---

1.अपराह्न 4:00 बजे इंडिगो एयरवेज से दिल्ली से पटना के लिये प्रस्थान।

2.संध्या 6:00 बजे बिहार विधानसभा आगमन।

3.संध्या 6:30 बजे भी.आई.पी. प्रदेश कार्यालय आगमन।

4.संध्या 7:00 बजे पटना से मुज़फ़्फ़रपुर आवास नाजीरपुर के लिये प्रस्थान।


बिहार में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रोन को लेकर अलर्ट

बिहार में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रोन को लेकर अलर्ट

कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रान को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने सभी जिलों को अलर्ट जारी किया है। जिलों के सभी सिविल सर्जन और मेडिकल अफसरों को निर्देश दिए गए हैं कि नए वैरिएंट को लेकर विशेष सावधानी बरतें। यदि कोविड रूटीन टेस्ट के दौरान कहीं किसी भी जिले से कोई विशेष जानकारी या सूचना मिलती है तो तत्काल स्वास्थ्य मुख्यालय को इसकी जानकारी दें। राज्य स्वास्थ्य समिति की ओर से अन्य देशों में मिले कोरोना के नए वैरिएंट को लेकर जिलों को हिदायती पत्र भेजा गया है। बता दें कि विदेश से लौटे बिहार के 281 लोगों की सूची केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने सौंपी है। 

लगातार अधिक से अधिक टेस्ट करने के निर्देश

मुख्यालय की ओर से जारी दिशा निर्देश के अनुसार प्रदेश में जितने भी आरटीपीसीआर लैब हैं वे लगातार अधिक से अधिक कोविड टेस्ट करते रहें। जांच में कोई कमी नहीं आनी चाहिए। राज्य के बाहर से आने वालों पर भी नजर रखने और उनकी जांच के आदेश जिलों को दिए गए हैं।

विदेश से लौटे 281 यात्रियों की सूची सौंपी

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से दो दिन पहले ही बिहार से बने पासपोर्ट के आधार पर 281 यात्रियों की सूची सौंपी गई है। ये सभी यात्री हाल ही में स्वदेश वापस लौटे हैं। मंत्रालय ने इन यात्रियों की पहचान कर इनकी जीनोम सिक्वेंसिंग के आदेश शनिवार को ही जारी किए थे। 

स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने किया अलर्ट

स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने बताया कि जिलों को नए कोरोना वैरिएंट को लेकर अलर्ट किया गया है। हालांकि बिहार ही नहीं पूरे देश मे नए वैरिएंट का कोई मामला नहीं आया है। बावजूद जिलों के साथ सभी आरटीपीसीआर लैब को विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए हैं। ऐसे में स्वास्थ्य विभाग भी नए वैरिएंट को लेकर सतर्क हो गया है।